पटना, सनाउल हक़ चंचल-

 बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन थानांतर्गत जगीराहां कोठी में मंगलवार की देर रात दो सहोदर भाईयों इसी गांव के क्रमश: सोनू कुमार यादव (25 वर्ष) व रोष कुमार (21वर्ष) की नृशंस हत्या गोली मार व धारदार हथियार से वारकर कर दी गई। घटना के बाद इलाके में सनसनी है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। हालांकि सिकरहना के एएसपी के आश्वासन के बाद लोगों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए उठने दिया है। पुलिस ने मामले में तत्काल एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर घटना का कारण भूमि विवाद बताया है। अन्य बिंदुओं पर भी जांच चल रही है।

बताया गया है कि मंगलवार की रात घोड़ासहन थाना के सामने स्थित अपनी स्टुडियो बंद कर स्व. बासुदेव राय के दो पुत्र सोनू व रोष रोज की तरह घर जगीराहां कोठी के लिए बाइक से चले। इसी बीच घर से थोड़ी दूर पहले पूर्व से घात लगाए लोगों ने अचानक से दोनों पर हमला बोल दिया।

गोली मारी व धारदार हथियार से वार कर दोनों भाईयों को मौत के घाट उतार दिया और भाग निकले। इस बीच काफी रात होने के बाद भी दो युवकों के हत्या की सूचना गांव में जंगल के आग की तरह फैली और लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची तबतक दोनों युवक दम तोड़ चुके थे।

ग्रामीणों की ओर से दी गई सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों ने शव को उठाने से मना कर दिया। लोग इस बात की मांग पर अड़ गए कि इस मामले में अ‌विलंब हत्यारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए। पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे और इस बाबत बताएं कि कैसे लोगों की सुरक्षा होगी ?

लोगों के आक्रोश की सूचना पर पहुंचे सिकरहना के एएसपी बमबम चौधरी ने लोगों को त्वरित व निष्पक्ष न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने श‌व उठने दिया। ग्रामीण व पुलिस सूत्रों के अनुसार सोनू व रोष के पिता के जमाने से उनके पट्टीदारों से जमीन का विवाद चल रहा था।

पूर्व में भी इसको लेकर मारपीट हुई थी। उन मामलों में भी मुकदमा चल रहा था। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि घटना के पीछे भूमि विवाद एक वजह हो सकता है।

घटना गंभीर है। पुलिस ने मामले में एक को हिरासत में लिया है। परिजनों की ओर से आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के साथ दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post A Comment:

0 comments: