पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। भोजपुरी सनसनी मधु शर्मा आज पटना में हैं। कम लोग ही जानते हैं कि वे बचपन से ही एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की जबरदस्‍त फैन रही हैं। ताइक्‍वांडो में ब्‍लैक बेल्‍ट धारी ये ऐक्‍ट्रेस फिल्‍मों में रोमांस के साथ एक्‍शन सीन भी खूब करती हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म 'पांडु' में बिना किसी रस्सी के सपोर्ट के फाइट सीन खुद किया था।

मधु भोजपुरी फिल्मों में अभिनय के लिए 'दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड' से नवाजी जा चुकी हैं। कॉमर्स में स्‍नातक की शिक्षा प्राप्‍त मधु ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। वे किक बॉक्सिंग भी जानती हैं।

मॉडलिंग से हुई शुरूआत ....

राजस्थान के जयपुर में 13 दिसंबर 1984 को मारवाड़ी परिवार में जन्‍म लेने वाली  मधु बचपन से ही एक्‍ट्रेस बनना चाहती थीं। उन्हें श्रीदेवी की फिल्में देखने का शौक था। शुरूआत मॉडलिंग से हुई, फिर कई म्यूजिक अलबम में काम किया।

तमिल फिल्‍मों ने दी पहचान ...

इसके बाद मधु ने एक तमिल फिल्म 'स्लोकम' में काम किया, हालांकि इससे उन्‍हें खास पहचान नहीं मिली। मधु बताती हैं कि इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म 'अदिरिंदय्या चंद्रम' हिट हुई, जो उनके कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट रहा।

निरहुआ व पवन सिंह संग की पहली भोजपुरी फिल्‍म ......

दक्षिण भारतीय फिल्‍मों से पहचान मिली तो भोजपुरी फिल्मों से ऑफर आने लगे। मधु ने भोजपुरी फिल्‍मों में 'एक दुजे के लिए' से डेब्यू किया। इसमें दिनेश लाल यादव निरहुआ और पवन सिंह के साथ उनकी जोड़ी हिट रही थी।

फिल्‍म 'चैलेंज' में पवन के अपोजिट आएंगी नजर .....

मधु एक बार फिर पवन सिंह के साथ फिल्‍म 'चैलेंज' में नजर आने वाली हैं। फिल्म में बतौर एक्‍ट्रेस उनकी भूमिका जरा हटकर है। पवन सिंह इसे कंप्लीट एक्शन पैक्ड स्टोरी ओरिएंटेड फिल्म मानते हैं। पवन बताते हैं कि इसमें एक्‍ट्रेस मधु का अभिनय काफी परिपक्व है। मधु भी कहती हैं कि भोजपुरी में ऐसी एक्शन फिल्म नहीं देखी गयी है।

Post A Comment:

0 comments: