पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। बिहार की राजधानी पटना के राजद सुप्रीमो के आवास दस सर्कुलर रोड पर राजद विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो चुकी है. बैठक में राजद कोटे के सभी मंत्री भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं. बैठक में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, विधान पार्षद राबड़ी देवी वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव शामिल हो रहे हैं. हालांकि, बैठक को लेकर अंदर से अभी तक कोई खास खबर नहीं आयी है, लेकिन माना यह जा रहा है कि पार्टी तेजस्वी के मुद्दे पर अपनी रणनीति पर विचार करेगी.

उधर, खबर मिल रही है कि लालू यादव के रांची जाने वाले फ्लाइट की टिकट को रद्द कर दिया गया है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक लालू को नीतीश कुमार के फैसले और तेजस्वी पर प्रतिक्रिया का इंतजार है. लालू उसे सुनकर ही रांची के लिए देर रात सड़क मार्ग से जायेंगे. लालू को गुरुवार चारा घोटाला मामले में रांची में पेश होना है.

राजद सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक में 28 अगस्त से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र की रणनीति पर चर्चा हो रही है. उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग के बीच होने वाली इस बैठक को राजनीतिक हलकों में सामान्य नहीं माना जा रहा है. पार्टी के विधायक दल की बैठक में इस पर भी चर्चा हो रही है कि अगर भाजपा उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर सदन की कार्यवाही बाधित करती है तो राजद के नेता किस रूप में इसका जवाब देंगे. बैठक में प्रमुख घटक दल जदयू के स्टैंड को लेकर भी चर्चा होने की संभावना जतायी जा रही है और उस पर चर्चा होगी.

बैठक के अंदर से खबरें छनकर आ रही हैं, उसके मुताबिक तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मसले पर राजद ने अपने पूर्व के स्टैंड पर कायम रहने की बात सोची है. बैठक में भाजपा के नेताओं के प्रश्नों का जवाब और उनके हमले पर जवाब देने के लिए सलाह-मशविरा पर विचार चल रहा है.

Post A Comment:

0 comments: