पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पार्टी के स्‍थापना दिवस समारोह में एनडीए के राष्‍ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे दलित नहीं है। वो कोली जाति से आते हैं और गुजरात में चुनाव है इसलिए उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है ताकि 18 फीसदी वोट मिल सके। कोली जाति गुजरात में ओबीसी है।

लालू ने कहा कि हम सिद्धांत से समझौता नहीं करते हैं। कांग्रेस भी अगर एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करती इसके वावजूद वो उन्हें समर्थन नहीं करते।

इस मौके पर राजद सुप्रीमो ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज देश में अघोषित इमरजेंसी की स्थिति बन गई है। बीजेपी ने लोगों से झूठा वायदा किया। सब्जबाग दिखाकर नरेंद्र मोदी सत्ता में बैठ गए क्योंकि हमलोग बंटे हुए हैं। तीन सालों में एक भी आदमी को नौकरी नहीं मिली।

लालू प्रसाद ने कहा कि देश में नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है। गाय के नाम पर लोगों की हत्या की जा रही है। देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। देश में अभी भयावह स्थिति है।

इस मौके पर लालू यादव ने समान विचारधारा के लोगों को एक साथ आने की अपील की। कहा कि मायावती और अखिलेश मिल जाएंगे तो बीजेपी का गेम फिनिश हो जाएगा। मायावती, अरविंद केजरीवाल, ममता, प्रियंका गांधी, राबर्ट वाड्रा और उनके परिवार को खत्म करने की कोशिश की जा रही है क्योंकि वो जानते हैं कि सब एक हो जाएंगे तो बीजेपी खत्म हो जाएगी।

इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं उस पार्टी का सिपाही हूं जिसने आजतक अपने विचारधारा से समझौता नहीं किया। जब से पार्टी बनी है तबसे साम्प्रदायिक ताकत पार्टी के पीछे लगी हुई है. इसके बावजूद विरोधियों को मुंह की खानी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि आज देश में नाकारात्मक राजनीति हो रही है। जो गरीबों की बात करता है उसे बदनाम किया जाता है। 27 अगस्त की रैली देश की नई दिशा तय करेगी। हमारी पार्टी अब जवान हो गई है।

सुशील मोदी पर हमला करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि कुछ लोग अखबार में बने रहने के लिए हमपर आरोप लगाते हैं। हम डरने वाले नहीं है। 27 अगस्त को पता चलेगा कि कौन बेईमान है? हमलोगों ने भी सुशील मोदी के खिलाप सबूत पेश किये लेकिन न कोई रेड हुआ और ना ही सीबीआई जांच हुई। क्या जो बीजेपी के खिलाफ बोलेगा उसे टारगेट किया जाएगा।

हमारी तीन पीढियां साजिश की शिकार हुई है। मां-पिता के बाद अब हमलोग और हमारी बहनों के बच्चे सीबीआई रेड देख रहे हैं। लेकिन हम डरने वाले नहीं। महागठबंधन को अटूट बताते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि हमें बीजेपी से संघर्ष करना है। बीजेपी को भगाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन होगा।

राजद आज अपना स्‍थापना दिवस मना रहा है। इस अवसप पर पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम हो रहा है। इसके अलावा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज अपने आवास पर 27 अगस्त की 'भाजपा भागाओ देश बचाओ' की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। इस बीच राजद के स्‍थापना  दिवस को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज होती दिख रही है।

इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, उपमुख्यमंत्री  तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, वित्त मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी सहित कई मंत्री, सांसद और विधायक स्थापना दिवस समारोह में मौजूद हैं।

स्‍थापना दिवस समारोह पर राजनीतिक बयानबाजी तेज

इस बीच राजद के स्‍थापना दिवस समारोह पर राजनीतिक बयान भी आने लगे हैं। भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने राजद के स्थापना दिवस पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी अपनी नीतियों और सिद्धांतों से भटक चुकी है।

उधर, जदयू नेता श्याम रजक ने राजद को बधाई देते हुए कहा कि इसके निर्माण के वक्त भी परिवारवाद का आरोप लगा था।उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पार्टी से उपेक्षा और अपमान मिला। राजद के रामचंद्र पूर्वे ने राजद को 'उसूलों वाली पार्टी' बताया है।

Post A Comment:

0 comments: