कोलंबो. सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी सिर्फ 183 रन पर सिमट गई. आर. अश्विन ने सबसे अधिक 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. उमेश यादव ने एक विकेट लिया. भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट पर 622 रन बनाए थे. पुजारा और रहाणे सेंचुरी लगाई थी.

श्रीलंका की दूसरी पारी
श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन फालोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में दो विकेट पर 209 रन बनाए. कुसाल मेंडिस ने 110 रन की पारी खेली. दिन का खेल खत्म होने पर दिमुथ करुणारत्ने 92 रन बनाकर खेल रहे थे. श्रीलंका अब भी पहली पारी के आधार पर भारत से 230 रन से पीछे है.
पहली पारी में ऐसे सिमटी श्रीलंका
श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 50 रन बनाए थे. कुशल मेंडिस 16 और दिनेश चांडीमल 8 रनों पर नाबाद लौटे थे. मेंडिस (24) को तीसरे दिन उमेश यादव ने 64 के कुल योग पर चलता किया जबकि चांडीमल (10) को रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26), निरोशन डिकवाला (51), धनंजय सिल्वा (0), दिलरुआन परेरा (25) रंगना हेराथ (2) और नुवान प्रदीप (0) के विकेट गंवाए. मेलिंडा पुष्पकुमार 15 रनों पर नाबाद लौटे.

डिकवाला ने अपनी 48 गेंदों की आकर्षक पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. भारत की ओर से अश्विन के अलावा मोहम्मद समी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमेश को एक सफलता मिली. भारत ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 304 रनों से अंतर से जीता था. उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.

Post A Comment:

0 comments: