Vishnu Dayal ब्यूरो चीफ , फरीदाबाद
Faridabad; 10th November 2017: दिल्ली की हवा में ज़हर घुल रहा है, तो अब मेट्रो लोगों को इस प्रदूषण से बचाने के लिए आगे आय़ी है. दि्ल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है कि वो गुरुवार से सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा ट्रेन ट्रिप लगाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मेट्रो में सफर कर सकें और सड़क पर खुले में प्रदूषण की ज़द में आने से बच सकें. दिल्ली मेट्रो गुरुवार सुबह से ही ट्रिप में बढ़ोतरी करना शुरू कर देगी और दिनभर में पिछले दिनों के मुकाबले 186 ज्यादा ट्रेन ट्रिप लगाएगी.
दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता के मुताबिक सामान्य दिनों में मेट्रो 3131 फेरे लगाती है, लेकिन अब इन फेरों की संख्या बढाकर 3317 कर दी जाएगी. यही नहीं नॉन पीक अवर्स में जिन ट्रेनों को सर्विस से बाहर कर दिया जाता है, उन्हें भी सर्विस में रखा जाएगा, ताकि लोग आसानी से मेट्रो से यात्रा कर सकें.
अगर अलग-अलग लाइनों की बात करें, तो गुड़गांव लाइन पर कुल 22 फेरे बढ़ाए जाएंगे. पहले बादली से गुड़गांव के बीच 679 ट्रेन ट्रिप होती थीं, लेकिन गुरुवार से दिनभर में इस लाइन पर 701 मेट्रो फेरे लगाएगी. इसी तरह द्वारका-नोएडा वैशाली रूट पर 20 अतिरिक्त फेरे होंगे. यहां दिनभर में 752 की जगह 772 फेरे होंगे.  सबसे ज्यादा ट्रिप मुंडका-इंद्रलोक लाइन पर बढाए जाएंगे, यहां दिनभर में मेट्रो के 108 फेरे बढाए जाएंगे. फरीदाबाद लाइन 36 अतिरिक्त फेरे लगेंगे.



http://www.pkdnewschannelnoi.com

Post A Comment:

0 comments: