ब्यूरो चीफ , फरीदाबाद

फरीदाबाद 02/12/2017:  नगर निगम प्रशासन ने कल  सैनिक कालोनी में बड़े पैमानें पर तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें स्टील पार्किंग में अवैध रूप से बने करीब 60 से अधिक चूहा फ्लैटों  को हथोड़ों से मार -मार कर तोड़ दिया। नगर निगम के तीनों जोनों के संयुक्त आयुक्त की देखरेख में तोड़ फोड़ की कार्रवाई की गई। नगर निगम ने यह तोड़फोड़ की कार्रवाई भारी पुलिस फाॅर्स के साए में की  हैं।
बल्लभगढ़ नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह करीब 11 बजे सैनिक कालोनी में नगर निगम प्रशासन का तोड़फोड़ दस्ता पूरे तैयारी के साथ पहुँच गई थी, वहां पर नगर निगम प्रशासन ने छह अलग -अलग टीमें तैयार की व सभी  टीमों को अलग -अलग दिशाओं में हथोड़ों से बने चूहा फ्लैटों को तोड़ने हेतु भेज दिया गया। उनका कहना हैं कि उनके पास इस वक़्त कई जेसीबी मशीनें हैं पर उससे जिन फ्लैटों को तोडा जाना हैं उन निर्माणों को नहीं तोडा जा सकता हैं।
इन्हीं कारणों से उन चूहा फ्लैटों को हथोड़ों से तोडा गया हैं। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि बिल्डरों ने स्टील पार्किंग के जगहों पर चूहा फ्लैटों को तैयार करके गलत तरीके से लोगों के हाथों बेच दिए जिसे आज नगर निगम प्रशासन ने तोड़ दिया।
उनका कहना हैं कि एक टीम 7 से 8 फ्लैटों को तोडा हैं इस तरह से उनकी छह टीमें इस वक़्त तोड़ने के कार्य कर रहीं हैं इससे अंदाजा लगाया जा  सकता हैं कि तकरीबन 60 फ्लैटों को तोडा गया हैं और इस वक़्त भी तोड़ने का कार्य जारी हैं। उधर, लोगों का कहना हैं कि उन्होनें लाखों रूपए खर्च करके रहने के लिए इन फ्लैटों  को ख़रीदा हैं और अब नगर निगम इन फ्लैटों को तोड़ दिया ,उस वक़्त नगर निगम के लोग कहा थे जब  इन फ्लैटों को बनाया जा रहा था। अब वह कहा जाएगें बच्चों को लेकर,कहा रहेंगें इस ठण्ड के मौषम में,उनके ऊपर तो मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा हैं। इस कार्रवाई के दौरान एनआईटी नगर निगम जॉन के संयुक्त आयुक्त अमरदीप सिंह , बल्ल्भगढ़ जॉन के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, ओल्ड फरीदाबाद जॉन के संयुक्त आयुक्त सतवीर मान, एसडीएम रीगन कुमार, अधिशासी अभियंता  रमेश बंसल, कार्यकारी अभियंता सुरेंद्र पुनिया, डीटीपी महिपाल, एसडीओ ओ. पी.मोर, एसडीओ  जीतराम, एसडीओ पदम् भूषण,विनोद सिंह के अलावा अन्य निगम कर्मी उपस्थित थे जबकि डीसीपी हेड कवाटर विक्रम कपूर के नेतृत्व में एसीपी साकिर हुसैन, रविंद्र कुंडू के साथ भारी पुलिस बल मौजूद थे।

Post A Comment:

0 comments: