vishnu dayal: ब्यूरो चीफ , फरीदाबाद 


फरीदाबाद 30/11/2017 :फरीदाबाद पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश पर प्रभारी थाना सूरजकुंड निरीक्षक पंकज कुमार ने सूरजकुंड रोड स्थित मैरिज गार्डन/प्लेस के संचालको/मालिको के खिलाफ कानून की अवहेलना करने पर 8 एफ.आई.आर दर्ज की। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मैरिज गार्डन/प्लेस के संचालको/मालिको द्वारा शादी व अन्य पार्टीयों इत्यादि में पार्किग की उचित व्यवस्था ना करने की वजह से शादी में शरीक होने वाले अपने वाहन को सडक पर पार्क कर देते है जिसकी वजह से यातायात अवरूध होने पर भारी जाम लग जाता है। और आम जन को काफी परेशानी उठानी पडती है। जिसके कारण कई बार बिमार व दुर-दराज जाने वाले व्यक्ति अपने गंतव्य पर समय से नही पहुँच पाते है। इसको संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने सभी थाना प्रबंधक को इनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।
थाना प्रभारी सूरजकुंड निरीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि मैरिज प्लेस प्रबंधको को कार्यवाही करने से पहले नोटिस दिए गए थे कि मैरिज प्लेस में होने वाली शादियों के लिए पार्किग इत्यादि की व्यवस्था की जाए। जिससे कि रोड पर जाम ना लगे।
उन्होने ने बताया कि नोटिस की उलंघन्ना करने पर एक्सपोरमा ग्रीन पार्टी प्लेस, जंगल फुूल सेलिब्रेशन, आनंद फार्म, खालसा गार्डन, अमरीत ग्रीन गार्डन, इन्तजार गार्डन, ईडन गार्डन, रोयल गार्डन, मैरिज प्लेस मालिको के खिलाफ धारा 283,34 आई.पी0सी के तहत 8 मुकदमें दर्ज किए गए।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि बारात रोड पर निकालते समय बरातियों के द्वारा नाचते वक्त पूरी सड़क को अवरूध कर दिया जाता है जिसकी वजह से भी जाम लग जाता है। अब यदि बरातियों के द्वारा सडक को अवरूध किया जाएगा तो बारात ले जाने वाले परिवार के खिलाफ यातायात अवरूध करने पर उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।उन्होने कहा कि शादी में शामिल होने वाले भी यदि अपने वाहन को सडक पर पार्क करेगे और इसकी वजह से जाम की स्थिति बनती है तो उनके खिलाफ भी नियमानुसार कार्यवाही करते हुए चालान काटे जाएगे।
सूरजकुंड एस.एच.ओ पंकज कुमार ने बताया कि एम.सी.एफ कमिशनर को भी एक पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि एक परमिशन पर एक मैरिज गार्डन में पार्टीशन कर दो-दो शादियां बुक की जाती है। इसके लिए एम.सी.एफ से जानकारी मांगी गई है कि एक गार्डन मे एक ही परमिशन है या एक से अधिक। यदि परमिशन का दुरूपयोग करते पाये गये तो उन संचालक/मालिकों के खिलाफ भी उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Post A Comment:

0 comments: