Image result for नानाभाऊ पटोले TODAY
नई दिल्ली (जेएनएन)। भाजपा के एक सांसद ने मोदी की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट होकर लोकसभा में इस्तीफा दे दिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले सांसद नानाभाऊ पटोले के इस्तीफे से पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि भाजपा के नानाभाऊ पटोले महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया लोकसभा सीट से सांसद थे।
उल्लेखनीय है कि, 2014 के लोकसभा चुनाव में नानाभाऊ पटोले एनसीपी के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल को हराकर सांसद बने थे। बताया जाता है कि पटोले पिछले काफी समय से भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे थे। उनका आरोप था कि मोदी सरकार में किसानों के मुद्दे को नजरअंदाज किया गया। तभी से वो नाराज चल रहे थे।
खबर यह भी है कि उन्होंने पिछले सप्ताह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की है जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। गौरतलब है कि पटोले ने यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में किसानों के आंदोलन में भी हिस्सा लिया था।
पिछले महीने संवाददात सम्मेंलन में उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। दूसरी तरफ कहा यह भी जा रहा है कि एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की भाजपा से बढ़ती नजदीकियां भी पटोले के इस्तीफे की वजह हो सकती है। यह भी माना जा रहा है कि प्रफुल्ल पटेल के कारण ही गुजरात में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन नहीं हो सका था। इस वजह से कांग्रेस भी प्रफुल्ल से नाराज चल रही थी। इसी सियासी हलचल के बीच पटोले ने कांग्रेस उपाध्यक्ष से भी मुलाकात की थी।

Post A Comment:

0 comments: