ब्यूरो चीफ ,  विष्णु दयाल फरीदाबाद

फरीदाबाद  23/01/2018:  भूपेंद्र सिंह डीसीपी सैंट्रल ने पत्राकार वार्ता के दौरान बताया कि दिनांक 12.01.18 की रात करीब 1 बजे दीवार फांदकर प्लाट न0 9 सै0 7 ओरिएंट कम्पनी में घुसकर दो गार्ड व एक कर्मचारी को हाथ-पैर बाध कर  बंधक बनाकर कापर वायर ले जाने वाले गिरोह के चार सदस्यों की गिरफतारी के संबध में किया खुलासा।
उन्होंने बताया कि श्रीमान पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश पर क्राईम ब्रांच सैक्टर 56 प्रभारी आनंद कुमार व उनकी टीम के ए.एस.आई महेंद्र ,एएसआई जसवीर ,एचसी राजकुमार और एचसी पकंज ने सराहनीय कार्य करते हुए कापर वायर की डकैती मामले मे चार आरोपियों को गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।
गिरफतार किए गए आरोपियों का ब्यौराः-
1. वकिल पुत्र ईजहार आलम निवासी उकोधा चांदपुर जिला बिजनैार युपी हाल निवासी बडखल फरीदाबाद।
2. सुरज पुत्र गयादत ंिसंह निवासी गजनावा रौनाही जिला फैजाबाद युपी हाल मोडबंद दिल्ली।
3. बालेंद्र पुत्र सैाराज निवासी नांगला सरधारा जिला मेरठ हाल भूदत कालोनी बल्लबगढ।
4. राजपार्ल उफ जगन पुत्र ओमबीर निवासी गांव लोहियापटी थाना मंगोरी जिला मथुरा युपी।
5. अन्य तीन आरोपियों को जल्द गिरफतार कर लिया जाऐगा।
6. वारदात में प्रयोग कैटर के मालिक जो कबाडी का काम करता है की पहचान हो चुकी हैं। जिसको जल्द गिरफतार कर लिया जाऐगा।
आरोपीयान वकील व सुरज को दिनांक 18.01.18 को सीसीटीवी फुटैज मुखबर व मुदई के तालमेल से मोलरबंद बदरपुर दिल्ली से गिरफतार किया गया थां।
उपरोक्त दोनों आरोपियों की पुछताछ पर इनके साथी आरोपी बालेन्द्र व राजपाल को भुदत कालोनी बल्लबगढ से 22.01.18 केा गिरफतार किया गया है।
पुलिस उपायुक्त ने कहा कि पुछताछ के दौरान आरोपियान ने बताया कि दिनांक 11.01.18 को आरोपियान वकील, सुरज व अन्य साथियों ने दिन के समय मोटर साईकिल पर रैकी/जायजा करके अपने टारगेट के बारे में जानकारी लेने के बाद उन्होने  राज टैडरस कोतवाली एनआईटी एरिया से वारदात को अंजाम देने के लिए हथोडा, रस्सी, प्लास इत्यादि खरीदा।
दिनांक 12.01.18 की रात के समय करीब 1:30 बजें कैटर न0 HR38U0495के साथ कम्पनी के गेट पर पंहुचे। दीवार कुदकर कम्पनी के अंदर घुसकर गार्डो का हाथ-पैर बांधकर कमरे के बाथरुम में बंद कर दिया। और हथियार व प्लास की सहायता से कम्पनी का ताला तोडकर अंदर से करीब 2200 Kg. कापर वायर कैटर में लोडकरके चले गये थे।
पूछताछ के दौरान क्राईम ब्रांच प्रभारी आंनद ने बताया कि आरोपियान वकील व उसके अन्य साथी चोरी की वारदातों में करीब साल भर से सक्रीय है।
आरोपी वकील ने बताया कि उसने 9 जनवरी को अपने साथी के साथ थाना सै0 7 के एरिया में कम्युनिटी सैटर की पार्क में लगाई जा रही करीब 2000 मी0 वायर की भी चोरी करने की बात को स्वीकार किया है जिसके संबध में थाना सै0 7 में  दिनांक 22.01.18 केा केस दर्ज किया गया है।
बरामदगीः-आरोपियान वकील व सुरज की निशानदेही पर ओरियंट कम्पनी इलाका थाना सैक्टर 7 से लूटा हुआ करीब 1500 किलोग्राम कष्णा कालोनी इलाका थाना सै0 55 से वारदात में प्रयोग कैटर सहित बरामद किया गया।
ओरियण्ट कम्पनी से बाकी बची हुई 700 के.जी कापर वायर व कम्युनिटी सैटर से करीब 2000 मी0 चोरी शुदा वायर की बरामदगी के लिए आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया गया बाकी अन्य तीन आरोपी को जेल भेजा गया।

Post A Comment:

0 comments: