विष्णु दयाल ,ब्यूरो चीफ (फरीदाबाद)

फरीदाबाद 14/03/2018: कहते है की इंसान को मिला अपना दुःख उस वक्त कम हो जाता है जब उसके दुश्मन को भी दुःख मिले | आज गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा की दोनों सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। गोरखपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार डॉक्टर सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा की हार पर कहा कि जनता भाजपा से नाराज है और वह आगामी चुनावों में गैर-भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी खुद को नए सिरे से तैयार कर रही है।
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'उप चुनाव नतीजों से यह स्पष्ट है कि मतदाता भाजपा से नाराज हैं और वे उसे हराने वाले गैर-भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे। जहां तक कांग्रेस की बात है, हम उत्तर प्रदेश में पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह काम रातोंरात नहीं हो जाता।'
बता दें कि उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर की दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। गोरखपुर से प्रवीन कुमार निषाद ने भाजपा के उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल को और फूलपुर से नागेंद्र पटेल ने भाजपा के ही कौशलेंद्र पटेल को हराया। कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। जबकि बसपा ने अपने वोटरों से भाजपा को हराने वाली पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी।

Post A Comment:

0 comments: