विष्णु दयाल ,ब्यूरो चीफ (फरीदाबाद)

फरीदाबाद 22/03/2018: देश पीएम ने देश की बेटियों को बचाने और उन्हें अच्छी जिंदगी देने के लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा तो दे दिया लेकिन फिर भी लोगों की मानसिकता लड़कियों को लेकर बदली नहीं है। ऐसी ही मानसिकता के लोग फरीदाबाद के आस पास है।
फरीदाबाद के समयपुर गांव में एक महिला को लड़का होने की दवाई देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि, इस महिला पर आरोप है कि, यह दावा करती थी कि ये जो दवाई देगी उसे खाने से लड़का ही पैदा होगा। इस वाक़्या की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिली तो विभाग ने छापेमारी की तो महिला को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। महिला को पकड़ने के लिए बुधवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर फरीदाबाद की समयपुर गांव में छापामारी की। छापामारी में स्वास्थ्य विभाग ने रंगेहाथ उक्त महिला को दवाई देते हुए गिरफ्तार किया।
पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रही है महिला पिछले कई साल से फरीदाबाद की समयपुर गांव के एक घर में लोगों को दवाई दिया करती थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सूचना मिलने पर फर्जी ग्राहक इस महिला के पास भेजा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए फर्जी ग्राहक को जब महिला ने लड़का होने की दवाई दी तो पुलिस ने उक्त महिला को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
डिप्टी सीएमओ डॉक्टर हरजिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि समयपुर गांव में एक महिला लड़का होने की दवाई देती है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मदद से छापा मारकर उक्त महिला को गिरफ्तार किया।

Post A Comment:

0 comments: