विष्णु दयाल , ब्यूरो चीफ फरीदाबाद (हरियाणा)


फरीदाबाद 21/06/2018: चौथा अंतराष्ट्रीय योग दिवस पूरे भारत में पूरे जोश के साथ मनाया गया। योग ने आज भारत को अलग पहचान दिलवाई और विश्व के 177 देशों ने योग को माना है।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस जहां पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया वहीं फरीदाबाद में भी इसमें कई लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। फरीदाबाद के सेक्टर 12 खेल परिसर में योग दिवस मनाया गया जहां पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर समेत तमाम आला अधिकारियों ने पहुंचकर लोगों के साथ योग किया और लोगों के तन और मन स्वस्थ रखने के लिए योग करने की सलाह दी। विदेशी नागरिकों ने भी योग दिवस में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।इस योग में तकरीबन 3000 से अधिक लोगो ने भाग लिया |
 जिला प्रशासन की ओर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में 1600 धावकों ने हिस्सा लिया।
यह दौड़ स्थानीय खेल परिसर से शुरू होकर सेक्टर-15ए से होती हुई वापिस खेल परिसर में ही समाप्त हुई। इस दौड़ के दौरान बच्चों में एक खासा उत्साह देखने को मिला। करीब साढ़े तीन किलोमीटर की दौड़ में बच्चे जमकर दौड़े। कुछ महिलाओं ने भी मैराथन में हिस्सा लिया। प्रशासन की ओर से रास्ते में पानी का बंदोबस्त किया गया था। डॉक्टरों की एक टीम भी बच्चों के साथ चल रही थी। मैराथन में बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला।  दौड़ के दौरान प्रथम व द्वितीय स्थान पर आए दो युवा मोनू व अरिंदम राणा तथा दो युवतियां अनीता व प्रियंका को उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने सम्मानित किया।  योग दिवस के बाद खेल परिसर में ही राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया ।

Post A Comment:

0 comments: