विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ

फरीदाबाद14/08/2018:  सीट बढाने के नाम पर सरकार अपनी कर रही है! पिछले 15-20 दिनों से युवा आगाज सरकार से नेहरु कॉलेज में 20% सीट बढवाने के लिए लगातार अपील कर रहा था जिसके चलते युवा आगाज ने फरीदाबाद के सभी मंत्रियों, विधायकों, अधीकारियों और नेहरु कॉलेज की माननीय प्रिंसिपल प्रीता कौशिक जी सभी को ज्ञापन भी दिया था मगर सरकार ने सिर्फ बी. कॉम में ही 10% यानी सिर्फ 24 सीट बढ़ाई हैं और वो भी सुबह के सत्र में, जो छात्रों और शिक्षा व्यवस्था के प्रति सरकार की तानाशाही मानसिकता को दर्शाता है! सरकार सीट बढाने के नाम पर सिर्फ छलावा कर रही है इसी वजह से सभी छात्र बहुत नाराज हैं और आज सभी छात्रों ने अपनी नाराजगी जताते हुए नेहरु कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका था!

युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार ने कहा की उच्च शिक्षा अधिकारी मुख्यमंत्री की शय पर अपनी मनमानी कर रहे हैं! शिक्षा अधिकारियों की मनमानी इतनी बढ़ चुकी है की अब वो मंत्रियों के भी फ़ोन नहीं उठाते और सरकारी कॉलेजों में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की बजाय हमेशा निजी शिक्षण संस्थानों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए काम किये जा रहे हैं! जसवंत पंवार ने कहा की सरकार छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रही है, सरकार को शिक्षा के नाम पर राजनीती नहीं करनी चाहिए! अब अगर सरकार ने छात्रों के साथ न्याय नहीं किया और सभी कोर्सों में 20% सीट नहीं बढाई तो छात्रों का गुस्सा और भी रौद्र रूप ले सकता है जिसकी जिम्मेवार खुद सरकार ही होगी!

छात्र नेता अजय डागर ने कहा की सरकार छात्रों और शिक्षा व्यवस्था को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं है और उच्च शिक्षा अधिकारी निजी शिक्षण संस्थानों के साथ मिले हुए हैं इसलिए वो ऐसे-ऐसे नियम बना रहे हैं जिससे छात्रों को मजबूर होकर प्राईवेट कॉलेजों में दाखिला लेना पड़ता है! लेकिन अब अगर सरकार ने जल्दी ही सीटें नहीं बढाई तो छात्रों का ये प्रदर्शन और भी उग्र हो जाएगा!

इस मौके पर पुतला फूंकने के समय युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार, छात्र नेता अजय डागर, संगीता, रश्मि,  सोनिया, पूजा, ज्योति, चंद्रपाल, पवन, रवि, सोनू, हिमांशु भट्ट,  राहुल, गौरव ठाकुर, नितिन, सुनील, तरुण टिके, अर्जुन, हर्ष, कपिल, बलजीत, आदि छात्र मौजूद थे!

Post A Comment:

0 comments: