विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फ़रीदाबाद(हरियाणा
फरीदाबाद 16/08/2018 :मथुरा थाना कोतवाली इलाके के होलीगेट के पास एक मिठाई विक्रेता की दुकान पर भारतीय खाद्य निगम के सलाहकार समिति की सदस्य बता कर जांच करने पहुंची एक महिला एवंं पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारियों को महिला पर शक हुआ था कि वह फर्जी अधिकारी है इसके बाद उन्होंने पुलिस बुला ली।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को  अलका सिंह चौहान पटेल नाम की एक महिला अपने पति और ड्राइवर के साथ मथुरा के होलीगेट स्थित प्रसिद्ध मिठाई वाले ब्रजवासी के यहांं पहुंची। मिठाई की दुकान पर पहुंचने के बाद जैसे ही इस महिला ने अपना परिचय भारतीय खाद्य निगम के सदस्य के रूप में दिया तो दुकान कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में मामले की जानकारी मालिक को दी। सूचना मिलते ही दुकान मालिक मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। जब दुकान मालिक को महिला और उसके साथ आये दोनों व्यक्तियों पर शक हुआ तो व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंंची पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को थाने ले आयी। जहां पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर चौथ वसूली का मामला दर्ज किया गया है वहींं आरोपी महिला का कहना है कि वह जनता की शिकायत पर जांच करने पहुंची थी उनको घेर लिया गया।
वहीं सीओ सिटी विजय शंकर मिश्रा का कहना है कि एक महिला अपने पति के साथ मथुरा दर्शन करने आई थी। महिला ने बृजवासी की दुकान पर स्वयं को भारतीय खाद्य निगम का सदस्य बताया। व्यापारी की ओर से तहरीर प्राप्त हुई है। जांच में पता चला है कि ये महिला कोई अधिकारी नहीं है। महिला और उसके पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर पति और पत्नी को जेल भेज दिया है।

Post A Comment:

0 comments: