विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद


फरीदाबाद17/09/2018 : आज विश्वकर्मा दिवस के पावन अवसर पर कांग्रेस ओ बी सी सेल के जिला उपाध्यक्ष भाई कैलाश शर्मा (एडवोकेट)अपने आवसीय कार्यलय पर अपने परिवार व अपने सहयोगियों के साथ मिल कर समाज के निर्माता भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा-आर्चना की ।इस अवसर पर कैलाश शर्मा जी ने कहा कि भारत त्योहारों का देश है। जीवन एक उत्सव है और इसी धारणा के साथ यहां साल भर अनेक त्योहार मनाए जाते हैं। इन्हीं में से एक त्योहार है विश्वकर्मा पूजा। इसी दिन निर्माण के देवता विश्वकर्मा का जन्म हुआ था। विश्वकर्मा को देवशिल्पी यानी कि देवताओं के वास्तुकार के रूप में पूजा जाता है। मान्यता है कि उन्होंने देवताओं के लिए महलों, हथियारों और भवनों का निर्माण किया था। उन्होने कहा कि जिस तरह से मजदूर वर्ग अपने हाथो से बनायी हुई चीजो को संवारकर सुंदर बनाते है उसी तरह आप सभी को भी देश, प्रदेश व जिले को भी सुंदर व आकर्षक बनाना चाहिए तभी हमारा प्रदेश उन्नति की डगर पर पहुंचेगा।
कैलाश शर्मा जी ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा को निर्माण का देवता माना जाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विश्वकर्मा भगवान ने सभी को एकजुट किया उसी तरह हम सभी को देश, प्रदेश व जिले की उन्नती में एकजुट होना हेागा। उन्होंने समस्त पूर्वांचल समाज को विश्वकर्मा पूजा की मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर उनके साथ सत्येन्द्र यादव,प्रदीप यादव, बिजेन्द्र वकील,प्रशांत,सुरेन्द्र गौण,राजेश वकील और संजय पहलवान आदि साथीगण उपस्थित रहे।

Post A Comment:

0 comments: