विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाब

फरीदाबाद 31/10/2018 : सेक्टर-25 कृष्णा कॉलोनी स्थित ऑक्सीजन रिफिल करने वाली आरगॅन कंपनी में मंगलवार शाम सिलिंडर फटने से आग लग गई। सिलेंडर से निकली ऑक्सीजन से आग और भड़क गई। हादसे में दो कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दमकल की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

कंपनी में काम करने वाले मनोज कुमार के करीब साढ़े सात बजे मनोज झा, निर्मल, मुनेश्वर और दो अन्य एक खाली सिलिंडर में ऑक्सिजन रीफिल कर रहे थे। इसी दौरान तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया और आग लग गई। मनोज कुमार मदद के लिए चिल्लाते हुए बाहर की ओर भागे, लेकिन वहां काम कर रहे अन्य लोगों ने किसी और को बाहर आते हुए नहीं देखा। हादसे में मनोज झा और निर्मल की मौत हो गई जबकि मुनेश्वर को गंभीर हालत में बीके सिविल अस्पताल पहुंचाया। दो अन्य घायलों को अन्य निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, उनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

थाना सेक्टर-58 पुलिस के अनुसार संभवत: सिलेंडर का बेस कमजोर हो गया था, जो प्रेशर बढ़ने पर फट गया और आग लग गई। फिलहाल राहत और बचाव कार्य किए जा रहे हैं। मामले की जांच कर हादसे के कारणों का पता लगाया जाएगा। हादसे के बाद कंपनी के आसपास रहने वालों ने लोगों ने हंगामा किया और कर्मचारियों से मारपीट भी की। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाअधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। 

Post A Comment:

0 comments: