विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 31/10/2018 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर गुजरात के नर्मदा जिले में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. पटेल की 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ से दोगुनी ऊंची है और नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध के पास साधु बेट टापू पर खड़ी होगी.
प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम के लिए मंगलवार रात अहमदाबाद पहुंचे, जहां गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और मुख्य सचिव जेएन सिंह ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की.
पीएम मोदी बुधवार सुबह सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध के पास केवडिया कॉलोनी जाएंगे. प्रधानमंत्री इस मौके पर मौजूद जन समूह को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह ‘वॉल ऑफ यूनिटी’ पर पहुंचेंगे और इस प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे.
इस प्रतिमा को राष्‍ट्र को समर्पित करने के अवसर पर आयोजित समारोह के दौरान वायु सेना के तीन विमान वहां उड़ान भरेंगे और भगवा, सफेद तथा हरे रंग से आसमान में तिरंगा उकेरेंगे. इसके अलावा दो MI-17 हेलीकॉप्टर प्रतिमा पर फूल बरसाएंगे. इसके अलावा गुजरात पुलिस, सशस्त्र और अर्द्धसैनिक बलों के बैंड सहित 29 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों के कलाकार डांस और म्यूजिक शो करेंगे.

Post A Comment:

0 comments: