विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद (हरियाणा)

फरीदाबाद17/10/2018 :आज जिमखाना कल्ब सैक्टर15A, के सभागार में युवा राजपुताना संगठन की ओर से एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया था । जिसके अंतर्गत यह बताया गया कि युवा राजपूताना संगठन (रजि.) इस बार विजय दशमी के पावन पर्व के अवसर पर दिनांक 19 अक्टूबर 2018, दिन शुक्रवार, प्रातः 09ः00 बजे एक हिन्दुत्त्व शोभा यात्रा का आयोजन करने जा रही है।
     संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि ‘‘युवा राजपूताना संगठन (रजि.)’’ एक गैर राजनैतिक सामाजिक संस्था है। जिसका मुख्यालय फरीदाबाद, हरियाणा में है। जिसकी शाखाऐं देश के विभिन्न राज्यों जैसे दिल्ली, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, जम्मू-कश्मीर, झारखंड एवं गुजरात में स्थापित है जो कि समाज में फैली हुई कुरूतियों को दूर कर समाज के उत्थान हेतू कार्य कर रही है। संगठन का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन कर उन्हें बुराईयों से दूर रहने के लिए प्रेरित करना, गरीब परिवारों को शिक्षा के लिए सहयोग करना, आपसी भाईचारे को बढ़ावा देना, बालिका संवर्धन एवं नारी सशक्तिकरण है।
     दिनांक 19 अक्टूबर 2018, दिन शुक्रवार, प्रातः 09ः00 बजे आयोजत होने वाली यह शोभा यात्रा पूर्णतः धार्मिक एवं सामाजिक और इस यात्रा का उद्देष्य समाज के सभी वर्गो को एकजुट कर पारस्परिक भाईचारा बढाने  एवं अपनी प्राचिन संस्कृतिक धरोहर को संरक्षित करने का एक प्रयास है। इस शोभा यात्रा के माध्यम से हम भारतीय मूल्यों और परम्पराओं की रक्षा के लिए देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिए प्रयत्नशील है।
     संगठन का यह मानना है कि हिन्दुस्तान में रहने वाले और हिन्दुस्तान के हितों की रक्षा करने वाले सभी हिन्दु है। इसलिए इस शोभा यात्रा में शहर में रहने वाले सभी जाति, धर्म एवं वर्गो के नागरिको को इस शोभा यात्रा में शमिल होने के लिए आहवान किया गया है।
     यह शोभा यात्रा प्रातः 09ः00 बजे गाडियों एवं मोटर साइकिलों के विशाल काफिले के साथ खेड़ी पुल ओल्ड फरीदबाद से प्रारम्भ होकर शहर के विभिन्न स्थानों से होते हुए महाराणा प्रताप भवन बल्लभगढ़ में पहुचेगी। जहाँ पर एक सभा का आयोजन किया गया है। यात्रा के दौरान अनेक स्थानों पर समाजसेवी एवं धार्मिक संस्थाओं द्वारा इस शोभा यात्रा का स्वागत किया जायेगा। यह यात्रा पूर्णतः हिन्दुत्त्व अराध्य भगवान श्री राम को समर्पित है। यह यात्रा भागवान श्री राम की सुन्दर झांकियों एवं जय श्री राम के उद्दघोष के साथ निकाली जायेगी। इस यात्रा के बारे में प्रशासन के सभी सम्बंधित विभागों से अन-आपत्ति पत्र ले लिये गये है। यह शोभा यात्रा पूर्णतः शांति एवं सौहार्द को बनाये रखते हुए निकाली जायेगी। जिसका यात्रा मार्ग मानचित्र प्रशासन के सभी सम्बंधित विभागों एवं पुलिस प्रशासन को दे दिया गया है और निवेदन किया गया है कि इस यात्रा को व्वस्थित रूप से निकालने में प्रशासन हमारा पूर्ण सहयोग करें।

Post A Comment:

0 comments: