विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फ़रीदाबाद (हरियाणा)

फ़रीदाबाद 17/10/2018 : क्राइम ब्रांच DLF ने ब्लाइंड मर्डर केस जाते हुए मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर नवीन और उसकी टीम को एक और सफलता मिली है। गौरतलब है कि सेक्टर 11 में रामनगर कॉलोनी में रहने वाले कुवरपाल की पत्नी पिंकी की हत्या दिनाक 12 अक्टूबर 2018 को कर दी गई थी, जिस पर थाना सेक्टर 7 में हत्या का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन को सौंपी गई थी।
पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों के द्वारा दिए गए निर्देश पर लोकेंद्र सिंह उपायुक्त अपराध, के मार्गदर्शन मे कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच DLF प्रभारी नवीन कुमार और उसकी टीम ने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाते हुए आरोपी विनय पुत्र बालकिशन निवासी हनुमान नगर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
श्री लोकेंद्र सिंह डीसीपी क्राईम ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि DLF क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने उससे पूछताछ की जिसके बाद आरोपी ने बतलाया है कि उसके मृतका के साथ 2014 से अवैध सम्बन्ध थे।आरोपी विनय की 2009 में शादी हो चुकी है तथा आरोपी की दो लड़कियां भी हैं मृतका उसके बावजूद विनय पर शादी का दबाव डालती थी तथा कहती थी की अपनी पत्नी को तलाक दे दो और मुझसे कोर्ट मैरिज करलो।
मृतका, आरोपी से पैसे को लेकर भी दबाव बनाती थी बार बार पैसे मांगती थी, इस वजह से आरोपी ने अपनी पत्नी के गहने भी बेच दिए थे। आरोपी ड्राइवरी का काम करता था उसकी इनकम भी ज्यादा नहीं थी।मृतका बलात्कार के केस में फ़साने की धमकी देती थी मृतका व आरोपी के अवैध सम्बन्धो के चलते आरोपी की पत्नी उसका घर छोडकर फरवरी माह से अपने पिता के घर रह रही थी।
आरोपी मृतका के दबाव के चलते काम नही कर पा रहा था इस बात से परेशान होकर आरोपी ने मृतका को अपने रास्ते से हटाने के लिए दिनांक 12.10.18 को मृतका को घर में अकेली पाकर उसके साथ पहले अवैध सम्बन्ध बनाए फिर उसका गला दबाकर हत्या करदी और बाद में उसके हाथो व चेहरे पर पत्थर मारकर ,वहां से फरार हो गया था। घटना के बाद आरोपी अपने घर गया वहां से बाइक लेकर दिल्ली और नोएडा में फूटपाथ पर अपना समय बिताता रहा।
पैसे खत्म होने के बाद आरोपी अपने घर हनुमान नगर भारत कॉलोनी फरीदाबाद आ रहा था ,,,खेड़ीपुल से आरोपी को मुकदमा न- 799 दिनांक 12/10/18 धारा 302/376 450 IPC थाना सेक्टर -7 में गिरफ्तार किया गया। घटना के समय पहने हुए कपडे बरामद किए जा चुके है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आज आरोपी को ईलाका मजिस्ट्रेट के सामने पेश करके आरोपी से मृतका का मोबाइल फ़ोन बरामद करने व और गहनता से पूछताछ करने के लिए 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Post A Comment:

0 comments: