विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 28/11/18 : हरियाणा में जंगल राज किस कदर हावी है इसका अंदाजा आप कुरुक्षेत्र जिले के गांव बगथला में युवक तरसेम की हत्या की सीसीटीवी फुटेज से ही लगाया जा सकता है | सोमवार को तरसेम के साथ आरोपी हत्यारे बलविंद्र उर्फ बिल्ला ने एक दर्दनाक हादसे को अंजाम दे डाला, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। मृतक तरसेम का कसूर मात्र इतना था कि वह आरोपी हत्यारे से अपनी मजदूरी के 100 रुपये मांगने के लिए गया था।
 तरसेम के पिता हाकम सिंह ने दुखी मन से रोते हुए बताया कि उसका बेटा सोमवार को घर से आरोपी से 100 रुपये मांगने की बात कहकर गया था। उन्हें तनिक भर भी आभास नहीं था कि तरसेम के साथ उनकी यह आखिरी मुलाकात होगी। हत्यारे ने उनकी दुनिया उजाड़ कर रख दी है। घर में केवल थोड़ा बहुत कमाने लायक उसका इकलौता बेटा तरसेम था। तरसेम की उसने पिछले साल ही शादी की थी। ग्रामीण भी इस दर्दनाक हादसे से भयभीत हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी को इस करतूत के लिए कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
आरोपी हत्यारे ने बड़ी बेरहमी व निर्ममता से तरसेम को मौत के घाटा उतारा। आरोपी हत्यारे ने मृतक तरसेम के शरीर पर अनेकों चोटें मारी। इतना ही नहीं आरोपी ने मृतक तरसेम को गली के बीच में गिरा कर पीटा और अधमरा करने के बाद उसकी गर्दन पर अपना भारी भरकम बोझ डाल दिया। हत्यारा तरसेम को फिल्मी स्टाइल में मारता रहा। हालांकि इस दौरान गली से कुछ आते जाते रहे, लेकिन कोई भी तरसेम को आरोपी हत्यारे से छुड़ाने का साहस नहीं जुटा पाया। एक महिला व एक अन्य ने बीच बचाव कर तरसेम को बचाने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिशों को भी आरोपी हत्यारे ने नाकाम कर दिया। दिल दहला देने वाली इस घटना से ग्रामीण सहमे हुए हैं।

दूसरी ओर आरोपी हत्यारे के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर मंगलवार को परिजन व ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीण इस बा से खफा थे कि पुख्ता सबूत होने के बावजूद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। ग्रामीण व परिजन थाना केयूके आदर्श में एकत्रित हो गए। वे मांग कर रहे थे कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, वे यहां से नहीं हटेंगे और ना ही मृतक का संस्कार करेंगे। डीएसपी गुरमेल सिंह व थाना प्रभारी छोटू राम ने परिजनों व ग्रामीणों को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया, लेकिन परिजन व ग्रामीण आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी पर अड़ गए।
आरोपी हत्यारे के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर भड़के ग्रामीणों व परिजनों ने जब शव के साथ सड़क जाम करने की चेतावनी दी तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस ने मामले की नजाकत को देखते हुए थाना में अतिरिक्त पुलिस बल मंगवा लिया। डीएसपी गुरमेल सिंह व थाना प्रभारी छोटू राम सहित अन्य अधिकारी ग्रामीणों व परिजनों को मनाते दिखे।

बताया जा रहा है कि सोमवार को तरसेम की हत्या करने के बाद आरोपी करनाल के एक निजी अस्पताल में दाखिल हो गया। ग्रामीणों व परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह किस अस्पताल में दाखिल है और उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
डीएसपी गुरमेल सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी द्वारा तरसेम की जा रही पिटाई और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आरोपी बलविंद्र उर्फ बिल्ला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए करनाल के निजी अस्पताल में पुलिस की टीम भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि केस की जांच के दौरान गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ अन्य धाराएं भी लगाई जाएंगी। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की इंतजार कर रही है। रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। आरोपी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Post A Comment:

0 comments: