विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फ़रीदाबाद
फरीदाबाद 03/11/2018 :  हमारा देश एक धर्म निरपेक्ष राष्ट है । यहाँ हर व्यक्ति को अपने धर्म को चुनने, रहने खाने व अपने विचारों को व्यक्त करने की पूर्ण रूप से आजादी है । पर यह बात देश में धर्म व जाति की ठेकेदारों को समझ नहीं आता । परंतु आजकल की पढ़ी लिखी पीढ़ी पर इन ठेकेदारों का कुछ खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है।
यूपी के शामली में शहजाद नाम के एक मुस्लिम युवक ने अपने पूरे परिवार के साथ हिन्दू धर्म अपना लिया है । शहजाद ने बताया कि कई दिनों से उसके सपने में भगवान श्रीराम आ रहे थे और वह तभी से विचलित था। तभी उसने धर्म परिवर्तन करने का निर्णय लिया। परिवार में उसकी पत्नी और दो बेटे हैं।
शहजाद से संजू बना ट्रांसपोर्टर गुरुवार को अपने बेटे के साथ कलक्ट्रेट पहुंचा और डीएम से मिलकर धर्म परिवर्तन का दावा किया है। बताया कि उसने और उसके एक बेटे ने स्वेच्छा से मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। उसने बताया कि फिलहाल पत्नी और दूसरा बेटा तैयार नहीं है, लेकिन उसने इन दोनों के भी जल्द ही धर्म परिवर्तन करने का दावा किया है।
हरेंद्र नगर निवासी शहजाद राना ने बताया कि उनके पूर्वज भी हिंदू थे, जो धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम हो गए थे लेकिन उसकी आस्था अभी भी हिंदू धर्म में है। इसलिए वह बिना किसी दबाव के फिर से हिंदू धर्म में वापस आना चाहता है। उसने अपना नाम शहजाद राना से स्थान पर संजू राना और अपने बेटे समर राना का नाम शेखर राना कर लिया है। अब उन्हें इसी नाम से जाना जाए। उसने इस संबंध में शपथ पत्र भी अधिकारियों के यहां दिया है।

Post A Comment:

0 comments: