विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 22 नवंबर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे "मिशन साहसी" के तीन दिवसीय संध्या-शिविर का आज जे सी बोस विश्वविद्यालय, YMCA फरीदाबाद में समापन हुआ, तीन दिनों के इस शिविर में विश्वविद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुणों को सिखाया गया, छात्राओं को हर किस्म की अनहोनी का सामना करने के लिए कराटे की प्रतिरोधी एवं प्रहार क्रियाओं का अभ्यास कराया गया। लगभग 60 छात्राओं ने इस शिविर में भाग लिया था, प्रशिक्षण देने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय कराटे गोल्ड मेडलिस्ट काजल खान को आमंत्रित किया गया, काजल खान स्कूल एवं कॉलेज में पढ़ने वाली छत्राओं को प्रशिक्षण देती हैं और समाज में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काफी समय से कार्यरत हैं। इस मौके पर विश्वविद्यालय की abvp इकाई एवं छात्रसंघ के सदस्यों ने काजल खान को स्मृतिचिह्न देकर आभार व्यक्त किया।
अतिथि के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय छत्रसंघ नेत्री एवं फरीदाबाद निवासी सोनिया ठाकुर को आमंत्रित किया गया,उन्होंने अपने अनुभवों के आधार पर प्रेरणादायक संबोधन किया, उन्होंने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम बड़े स्तर पर पूरे फरीदाबाद ज़िले में किये जायेंगे।
विश्वविद्यालय छात्र कल्याण विभाग की सह-प्रमुख सोनिया बंसल ने कहा है कि आने वाले समय में विश्वविद्यालय में छात्राओं की नियमित ट्रेनिंग करवाने का प्रबंध करवाने की योजना है।
इस पुरे शिविर का संयोजन ymca की abvp इकाई के सदस्यों ने किया, ऋचा सोनी, प्रिंसी डागर, एवं मोहम्मद इश्तियाक संयोजक रहे, इस अवसर पर छत्रसंघ के निर्वाचित उपाध्यक्ष प्रशान्त पाराशर, महासचिव जतिन खत्री एवं अन्य प्रमुख सदस्य भी मौजूद थे।

Post A Comment:

0 comments: