पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद 7 दिसंबर को आए एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार के सामने सत्ता में बने रहने की चुनौती दिख रही है। लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वे सबसे बड़े सर्वेयर हैं और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। 
शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने पूरे राज्य का दौरा किया है और हर समय जनता के बीच घूमते रहते हैं। उन्होंने कहा कि वे सबसे सर्वेयर हैं और उनके सर्वे के मुताबिक उन्हें प्रदेश में भाजपा का बहुमत से सरकार बनाने का पूरा विश्वास है।  

चुनावी समर खत्म होने के बाद अब सभी को चुनाव नतीजों के लिए 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना का इंतजार है। लेकिन 7 दिसंबर को राजस्थान और तेलंगाना में मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल ने चुनावी राज्यों में नतीजों का अनुमान लगाया।

मध्यप्रदेश में बीते 28 नवंबर को सभी 230 सीटों पर मतदान हुए थे। भाजपा की पिछले 15 साल से सूबे में सरकार है। शिवराज सिंह ने लगातार चौथी मुख्यमंत्री बनने के लिए पूरी ताकत लगा दी। चुनावी पंडित इस विधानसभा चुनाव को शिवराज को चुनने या नकारने के बीच चुनाव मान रहे हैं। 


Post A Comment:

0 comments: