विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद06/01/2019 :गत रविवार को फरीदाबाद जन कल्याण चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा राशन कार्ड बनवाने का निशुल्क कैम्प लगवाया गया! संस्था के चेयरमैन श्री नवीन सैनी जी ने बताया, कोई भी सरकारी दस्तावेज बनाने के लिये और पता स्त्यापन करवाने के लिये सब से पेहले राशन कार्ड की मांग की जाती हैं लेकिन अफसोस की बात हैं बहुत सारे एसे लोग हैं ज़िन के पास राशन कार्ड नही हैं ना ही 2005 के बाद नये बनाये गए और बीच मे बहुत सारे एसे दलाल भी होते हैं जो कार्ड बनाने के नाम पर जनता से पैसा वसूल लेते हैं! इस कैम्प लगभग 200 लोगो ने भाग लिया, वही मोजूद काफी लोगो ने ये भी शिकायत की ये काम मुख्य रुप से मोजूदा पार्षाद और डिपो होलडर का होता हैं लेकिन नेताओ की अपने काम के प्रति उदासीनता और डिपो होलडर की कालाबाजारी के वजाह से आम आदमी को अपने हक़ और ज़रुरत के लिये धक्के खाने पड़ते हैं!
नवीन सैनी ने यह भी बताया कि जब तक वो इस वार्ड-5 के हर एक परिवार तक नए राशनकार्ड नही पहुंचेगा तब तक उनकी संस्था के द्वारा इस तरह का अभियान चलता ही रहेगा ।
कालोनी के मौजूदा सभी लोगो ने नवीन सैनी और उनकी संस्था के सभी सदस्यो की इस निशुल्क कैम्प के आयोजन की काफी सरहाना कि! और इसके साथ ही नवीन सैनी ने अगले रविवार 13 जनवरी को अगला निःशुल्क राशनकार्ड कैम्प प्रेम डेरी के पास भारती कंप्यूटर में लगाने की भी घोषणा की तथा कालोनी निवासी से यह आग्रह भी किया कि वह इस अभियान का लाभ उठाएं ।

Post A Comment:

0 comments: