विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 04/01/2018: उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक उनके कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में डी सी पी सेंट्रल लोकेंद्र, एसडीएम सतबीर मान, नगराधीश बलीना, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी अमरदीप जैन सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष ने भाग लिया।
 बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह एक राष्ट्रीय पर्व है। इस में किस विभाग के अधिकारी को जो दायित्व मिला उसको पूरी तरह सेश्वरी के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।
   उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन खेल परिसर सेक्टर 12 के साथ लगते मैदान में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा परेड, पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झूठों और गणतंत्र दिवस समारोह में सुरक्षा व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं पर एक- एक करके ध्यान से विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षो और अन्य अधिकारियों को गोपनीयताेवारियां सौंपी गई हैं। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी ।इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन 17 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन समिति द्वारा किया जाएगा। झाकियों के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को जिम्मेदारी सौंपी गई है। परेड, पीटी शो के लिए भी दायित्व दिए गए।
   बैठक में उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी के बॉयज व लड़कियां, गर्ल गाइड व ब्वॉय स्काउट द्वारा परेड की जाएगी। पीटी शो में स्कूली छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा ।सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एसडीएम फरीदाबाद, सिटी मैजिस्ट्रेट, जिला शिक्षा अधिकारी व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी को नियुक्त किया गया है।
  गणतंत्र दिवस समारोह की झांकियों में नगर निगम, एचएसवीपी, हरियाणा पुलिस, इंडस्ट्रीज सेंटर, डिप्टी लेबर कमिश्नर, वन विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, आईटीआई, हरियाणा रोडवेज, डीआरडीए, पब्लिक हेल्थ, रेड क्रॉस, इंविटेशन डिपार्टमेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट, एनएचवी , इंडियन आयल, डिटिस्टिक काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर एंड आईसीडीएस विभाग की झांकियां को शामिल किया जाएगा।

Post A Comment:

0 comments: