विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 04/01/2019 : दिल्ली विधानसभा की आज जो तस्वीरें आईं वो लोकतन्त्र को शर्मिंदा करनेवाली तस्वीरें हैं। विधानसभा के अंदर एक सिख विधायक के साथ बदसलूकी की गई। अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह सिरसा ने रोते रोते बताया कि उन्हें विधानसभा में जमीन पर गिरा दिया गया और उनके साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं उनकी पगड़ी उछाली गई। वो चिल्लाते रहे कि पगड़ी मत उछालो, मैं सिख हूं लेकिन किसी ने नहीं सुनी। उल्टे केजरीवाल की पार्टी के विधायक भी मार्शल्स को उनके साथ बदसलूकी का हुक्म देते रहे।
दरअसल सिख विरोधी दंगों के मामले में केजरीवाल की सरकार चुपके से कांग्रेस को क्लीन चिट देने की कोशिश कर रही थी। बीजेपी और अकाली दल के विधायकों ने केजरीवाल की ये चालाकी पकड़ ली और इसका विरोध किया तो बीजेपी और अकाली दल के विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया। लेकिन अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह सिरसा ने ज्यादा विरोध किया तो उनके साथ बदसलूकी की गई।
विधान सभा से बाहर निकाले जाने के बाद सिरसा ने विधान सभा के बाहर विरोध जताया और पूरी बात बतायी। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी सिख की पगड़ी उतार कर उसे सदन से बाहर फेंका गया है।

Post A Comment:

0 comments: