फरीदाबाद 25/02/2019: पिछले सोमवार को पुलवामा में 16 घंटे की एक भीषण मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए। इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और चार सुरक्षा जवान भी शहीद हुए थे। इसमें हरि सिंह भी शामिल थे। राष्ट्रीय राइफल्स के एक सिपाही 26 वर्षीय हरि सिंह के परिवार में उनकी मां, पत्नी और 10 महीने का एक बेटा है। वह 2011 में सेना में भर्ती हुए थे और सेना के ग्रेनेडियर रेजिमेंट के 20 वें बटालियन में शामिल हुए थे।
कल रविवार को फरीदाबाद जनकल्याण चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन व समाजसेवी नवीन सैनी अपनी ट्रस्ट के सभी सदस्यों के साथ शहीद हरि सिंह के पैतृक गांव राजगढ़(रिवाड़ी) पहुंच कर शहीद हरि सिंह की शहादत को नमन किया । वहां उपस्थित ट्रस्ट के सभी सदस्यों ने शहीद जवान हरि सिंह की तस्वीर पर पुष्प चढ़ा कर उन्हें नम आंखों से श्रंद्धाजलि अर्पित की।
इस गमगीन मौके पर परिवार को सांत्वना देते हुए नवीन सैनी ने उनकी संस्था के सदस्यों व फरीदाबाद के कुछ लोगों द्वाराएकत्रित की गई सहयोग धनराशि(22,200रु) शहीद जवान हरि सिंह की पत्नी को सौंप दी तथा परिवार से यह वादा किया कि भविष्य में हर संभव मदद करते रहेंगे।
पत्रकारों से वार्ता करते हुए सैनी ने बताया कि इस प्रकार की घटनाओं से देश की जनता बहुत ही आक्रोशित है। पूरे देश में पाकिस्तान के पुतले जलाये जा रहें हैं। हमारी देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से यह मांग है कि हमारे देश के वीर सैनिकों की शहादत का बदला जल्द से जल्द लें ।
इस मौके पर नवीन सैनी के साथ दीपशिखा अधिकारी, रीमा जी, अश्विनी सैनी जी,अनुज प्रताप, ममता जी , योगिता व संस्था के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Post A Comment:

0 comments: