विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 30 अप्रैल : बसपा सुप्रीमो बहन कुमारी मायावती ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को ही देश के लिए घातक बताया। यहां एनआईटी दशहरा मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होने केन्द्र की भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए भाजपा को जुमलों की सरकार करार दिया।
बहन मायावती ने कहा पिछले पांच वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता के साथ धोखेबाजी के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होने कहा प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी ने देश से भ्रष्टाचार मिटाने, और विदेशों में जमा काले धन को लाकर देश की जनता में 15-20 लाख तक प्रत्येक व्यक्ति को देने का वायदा किया, मगर आज तक वो पैसे जनता को नहीं दिए। भाजपा ने जितने भी वायदे जनता से किये सब जुमले निकले। इसलिए भाजपा की सरकार जुमलों की सरकार है। उन्होने कहा भाजपा ने देश में अराजकता और साम्प्रदायिकता को बढाया है। उन्होने कहा जो प्रधानमंत्री विकास और अपने चुनावी वायदों को छोडकर देश की सेना, धर्म और जातिवाद के नाम पर वोट मांग रहा हो वह कैसे देश को सुरक्षित रख सकता है। भाजपा देश के संविधान को समाप्त करना चाहती है, इसलिए इसबार भाजपा को एक भी वोट न दिया जाए। 
बहन मायावती ने कांग्रेस को भी आडे हाथ लेते हुए कहा जब कांंग्रेस सत्ता में होती है, तो अपने चुनावी वायदे पूरे नहीं करती। इसलिए बसपा ने देश की क्षेत्रीय पार्टियों से महागठबधन करके गरीब और मजलूमों की आवाज सुनने वाली सरकार बनाने का बीडा उठाया है। बहन जी ने कहा यह लडाई भाजपा के लिए केवल सत्ता पाने की है जबकि बसपा और उन सहयोगियों के लिए संविधान को बचाने की है। देश का संविधान सुरक्षित रहेगा तो दलित, अगडे, पिछडे, मजदूर, गरीब और सर्व समाज सुरक्षित रहेगा। उनको वो सभी अधिकार मिलेंगे, जो बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर ने प्रत्येक भारतवासी को दिए हैं।
बहन जी ने तपती धूप में उनको सुनने के लिए पूरे लोकसभा क्षेत्र से आई जनता को अपील करते हुए कहा कि यदि मुझे प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं, तो हरियाणा से बसपा और एलएसपी के उम्मीदवारों को जिताकर संसद में भेजें। उन्होने महिलाओं से खास तौर पर अपील की कि 12 मई को उपवास रखें, जैसे कोई त्यौहार है और सबसे पहले मतदान करें और फिर घर आकर कुछ खाएं। उन्होने कहा नारी का त्याग कभी बेकार नहीं जाता इसलिए इसबार देश की हर महिला अपनी बहन का वोट दे, ताकि देश से जुमलेबाज सरकार का खात्मा हो सके। इससे पूर्व बसपा के फरीदाबाद लोकसभा प्रत्याशी मनधीर मान व गुरुग्राम प्रत्याशी हाजी रईस अहमद सहित अन्य जिले के बसपा नेताओं ने बहन मायावती का स्वागत किया।
इस अवसर पर सतीश चंद्र मिश्र, आकाश आनंद, डॉ मेघराज सिंह, डॉ महेश कुमार, गिरिराज जटौला, तयूब हुसैन, हाजी करामत अली, कर्नल महेंद्र बीसला, विजय पोसवाल, सुशील काले, संजय शर्मा, टी.एस. विजय, जिला अध्यक्ष रतीराम, लोकसभा प्रभारी मनोज चौधरी, कमल गौतम, खेमचंद सैनी, एडवोकेट नेतराम, अब्ुदल मलिक, प्रीतम जांगड़ा, जावेद अहमद, श्यामलाल सैनी, दयाराम नागर सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Post A Comment:

0 comments: