*✍ दिनाँक 08.05.2019 को आयानगर बॉर्डर के पास स्थित श्याम झा कॉलोनी में मिली थी युवक की लाश।*

▪दिनांक 08-05-2019 को थाना DLF Ph-1 गुरुग्राम में सूचना मिली कि आया नगर बॉर्डर के पास स्थित श्याम झा कॉलोनी में एक कमरे के पास एक युवक की लाश पड़ी हुई है।

▪उक्त सूचना पर निरीक्षक वेद प्रकाश, प्रबंधक थाना DLF Ph-1, गुरुग्राम अपनी टीम सहित तुरंत मौका पर पहुंचे तो पाया कि श्याम झा कॉलोनी में एक मोबाइल टावर के निकट बने दो कमरों के बीच खाली जगह पर एक युवक मृत अवस्था मे पड़ा हुआ था जिसका सिर फटा हुआ था तथा बहुत खून बह रहा था। लाश को देखने से ऐसा लग रहा था कि किसी ने पत्थर से उसके सिर में चोटें मारी हैं और उन्हीं चोटों व खून बहने के कारण उसकी मौत हुई है।

▪थाना प्रबंधक ने तुरंत पुलिस की FSL टीम, फिंगर प्रिंट व क्राइम टीमों को मौका पर बुलाकर वहां से सभी साक्ष्य एकत्रित किए। सभी संबंधित उच्च अधिकारी भी मौका पर पहुंचे तथा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए मामले की तफ्तीश शुरू की गई। जानकारी लेने पर *मृतक की पहचान वहीं पर रहने वाले गब्बर सिंह निवासी गांव खोह थाना करवी जिला चित्रकूट उ0प्र0* के रूप में हुई और यह भी ज्ञात हुआ कि मृतक यहीं पर अपने भाई के साथ किराए पर रहता था तथा मेहनत मजदूरी का काम करता था। इसकी उम्र लगभग 32 साल थी।

▪उक्त हत्या के संबंध में थाना DLF Ph-I, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪उक्त ब्लाइंड मर्डर के इस अभियोग की गुत्थी को सुलझाने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए तथा इस कार्य के लिए थाना पुलिस के अतिरिक्त क्राइम ब्रांच की भी टीमें लगाई गई।

▪उक्त अभियोग में कल दिनांक 10.05.2019 को क्राइम यूनिट सेक्टर-31 के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार को टेक्निकल इन्वेस्टिगेशन व गुप्त सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि इस वारदात को सरहौल गांव में किराए पर रहने वाले एक व्यक्ति ने अंजाम दिया है लेकिन बिना पते के इसको ढूंढना पुलिस के सामने एक चुनौती थी। कई क्राइम ब्रांच इस मर्डर पर अपने स्तर पर काम कर चुकी थी

गुरूग्राम पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश पर काम करते हुए  क्राइम यूनिट सेक्टर-31 गुरुग्राम की टीम ने गांव सरहौल में इस व्यक्ति को ढूंढने का अभियान चलाया तथा अथक प्रयास के बाद परिणामस्वरूप *कल दिनांक 10.05.2019 को मनोज कुमार नामक युवक को काबू किया।*

▪पुलिस पूछताछ पर इसने *बतलाया कि वह मूल रूप से गांव छिलोलर थाना कमसिन जिला बांदा उत्तर-प्रदेश का रहने वाला है। इसने यह भी बतलाया कि वह सिलाई व मेहनत मजदूरी का काम करता है तथा वह सर्कस में भी काम कर लेता है। उसको शराब पीने व जुआ खेलने की लत है। काम की तलाश में वह हर रोज सिकंदरपुर के पास लेबर चौक पर आता है। दिनांक 07.05.2019 को भी वह दिन में काम पर गया तथा काम करने के बाद शाम को जुआ खेलने श्याम झा कॉलोनी में गया था। देर रात जब वह झुग्गियों में जुआ खेलकर आ रहा था तो एक आदमी ने शराब पी रखी थी पहले तो उनके साथ कहासुनी हुई तथा बाद में उसके साथ इसका झगड़ा हो गया था। इसी झगड़े में दो कमरों के बीच एक खाली जगह पर इसने उस लड़के को धक्का दे दिया तथा वहां पास में ही पड़े एक पत्थर से उसके सिर पर कई वार कर दिए जिससे उसका सर फट गया था। जाते समय वह मृतक की जेब से उसका बटुआ, मोबाइल फोन व कान में लगाने वाली लीड भी ले गया था।*

▪पुलिस टीम द्वारा *उक्त आरोपी मनोज कुमार के कब्जा से मृतक का मोबाईल फोन ,  फोन लीड आरोपी के घटना के समय पहने कपङे व जूते बरामद किया  गये ।*

▪ उक्त आरोपी से पुलिस पूछताछ यह भी ज्ञात हुआ कि घटना के समय इसके कपड़ों व जूतों पर मृतक का खून भी लग गया था जिसे उसने अपने कमरे पर जाकर धोने का प्रयास किया था। कपड़े व जूते इसने कहीं छुपा दिया थे जिन्हें बरामद करने का भी पुलिस टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उक्त साक्ष्य बरामद होने उपरांत इस घटना को अंजाम देते समय आरोपी के कपड़ों व जूतों में लगे मृतक के खून के धब्बो की पहचान करने के लिए FSL भेजा जाएगा।

▪उक्त आरोपी को आज दिनाँक 11.05.2019 को माननीय अदालत में पेश किया गया जहां आरोपी से  गहनता पूछताछ करने हेतु इसे 2 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन  है।

Post A Comment:

0 comments: