विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 15 मई : हमारे देश का संविधान कहता है कि मतदान आपका अपना अधिकार है । आप अपनी इच्छा अनुसार किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए आप पूर्ण रूप से स्वतंत्र हैं। परंतु हरियाणा के झज्जर के गांव सिलाना में एक युवक को अपनी यह स्वतंत्रता भारी पड़ गई । जानकारी अनुसार गांव सिलाना में वोटिंग वाले दिन कांग्रेस व भाजपा के पक्ष में मतदान कराने को लेकर दोनों पार्टियों के समर्थकों में रस्साकशी का दौर चला  था । चुनाव बिना किसी झगड़े के समाप्त हो गया था लेकिन आरोप है कि सोमवार को सुबह के समय भाजपा समर्थित धर्मेंद्र नामक युवक ने अपने चचेरे भाई राजा पर कांग्रेस को वोट दिए जाने को लेकर गोली चला दी । इस घटना के दौरान  बीच-बचाव करने के दौरान राजा की मां को भी गोलियों के छर्रे लगे बाद में आरोपी मौके से फरार हो गया ।
झगड़ा चुनाव वाले दिन धर्मेंद्र और राजा के बीच में हुआ था. धर्मेंद्र अपने चचेरे भाई से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की बात कह रहा था लेकिन जब राजा ने उसकी बात नहीं मानी तो धर्मेंद्र ने सोमवार को सुबह उनके घर पर आकर गोली चला दी।

वहीं स्थानीय लोगों ने गोली लगने से घायल हुए राजा व उसकी मां को उपचार मुहैया कराने के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया । चिकित्सकों ने घटना के दौरान घायल हुए युवक राजा की मां को तो झज्जर के स्थानीय अस्पताल में उपचार मुहैया कराने के बाद छुट्टी दे दे । वहीं राजा की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है। वहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

एसएचओ ने बताया कि गांव सैलाना में सोमवार को गोली चलने की घटना की सूचना उन्हें मिली थी । सूचना के बाद वह मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी धर्मेंद्र वहां से फरार हो गया था. राजा को जो गोली लगी है वह अवैध हथियार से चलाई गई है. इस मामले में राजा की शिकायत पर आरोपी धर्मेंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  जल्दी उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।




.

Post A Comment:

0 comments: