विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 19 मई : संस्कार फाउंडेशन के द्वारा सेक्टर 48 के जेड पार्क सोसाइटी में दूसरा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सभी रक्त दाताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। यह रक्तदान शिविर डिवाइन ब्लड बैंक और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से लगाया गया जिसमें मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता ओपी शर्मा रहे।उन्होंने बताया कि रक्तदान से बड़ा पुण्य का कार्य कुछ नहीं है सबसे बड़ा अगर कोई दान है तो वह रक्तदान है क्योंकि आपके इस रक्तदान से किसी को जीवनदान मिल सकता है। रक्तदान एक महान सामाजिक कार्य है जब भी मौका मिले रक्तदान जरूर करें।
रक्तदान शिविर मे रक्त देने के लिए रक्त दाताओं में अलग ही उत्साह था और खासकर इस शिविर में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। फरीदाबाद के अस्पतालों में ब्लड की कमी को देखते हुए यह ब्लड डोनेशन कैंप आयोजन किया गया और ब्लड देने के फायदे भी बताएं गए। इस रक्तदान शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी ने बताया कि यह हमारा दूसरा ब्लड डोनेशन कैंप है और कहा कि जैसे रक्तदान महादान है। आज के समय को देखते हुए आने वाले समय में मानवता को बचाने के लिए रक्तदान समाज के लिए सबसे कीमती दान है हर पल किसी ना किसी जरूरतमंद को रक्त की आवश्यकता होती है। ईश्वर ने आपको दूसरे के जीवन रक्षा का वरदान दिया है। जीवन रक्षा के लिए रक्तदान अवश्य करें नहीं किया है तो अब करें।
रक्तदान करके देखो अच्छा लगता रक्त दान देने मैं ललित सैनी, पूनम सिनसिनवार, रेनू चौधरी, धर्मेंद्र, आशीष, सपना, डॉ. ज्ञान, रमन, रवि, विकास, तेजपाल, प्रदीप, सुनील, जगत, इंद्रजीत, सुमित, दक्ष, बीर सिंह, महेश, दीपक, नवीन सैनी, राहुल, सुरेंद्र, ललित, राजेश, नीरज भाटिया, बेबी, विजय, एंव  समस्त संस्कार फाउंडेशन की टीम मौजूद रही।

Post A Comment:

0 comments: