विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 14 जुलाई : एक इंसान की मूलभूत सुविधाओं में पानी का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है ।  जिस को ध्यान में रखकर वह अपने इलाके का विधायक व पार्षद का चुनाव करता है । परंतु अगर पीने का पानी ना मिले तो  वह इंसान अपने आप को थका हुआ महसूस करता है ।  ठीक यही हाल वार्ड नंबर 5 पर्वतीय कॉलोनी में रहने वाले लोगों की है  ।

यहां के लोगों का कहना है कि पिछले 2 से 3 महीने से उन्हें पीने का पानी नहीं मिल रहा है ।  जिससे   परेशान होकर आज कॉलोनी की काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष सड़कों पर उतर आए । कॉलोनी का सबसे व्यस्त डिस्पोजल चौक को घेर लिया और बीच सड़क में ही बैठ गए ।
 जिससे यातायात कुछ समय के लिए बाधित भी रहा । ऐसे में लोगों ने स्थानीय पार्षद और विधायक के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए । लोगों का कहना है कि यहां की पार्षद की अनदेखी के कारण लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है । लोग टैंकरों से पानी खरीदकर अपना गुजारा कर रहे हैं परंतु ऐसा कब तक चलेगा । पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तो उन्होंने अपने पार्षद और विधायक को चुना था ।
 वहीं लोगों ने बताया कि कुछ समय पहले डिस्पोजल चौक पर ही पानी की एक एटीएम मशीन लगाई गई है । जिसका उद्दघाटन यहां की पार्षद ललिता यादव ने ही किया था । परंतु पिछले 10 से 15 दिन से उसके अंदर भी पानी नहीं है । पानी की किल्लत पर वार्ड की पार्षद एकदम मौन है । ऐसे में लोगों के अंदर भारी असंतोष फैल रहा है ।

लोगों ने कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान प्रशासन जल्द नहीं निकालता तो आने वाले कुछ दिनों में यह लोग नगर निगम का भी घेराव करेंगे ।

Post A Comment:

0 comments: