*✍  थाना DLF Ph-I गुरुग्राम के एरिया में 72 वर्ष की वृद्ध महिला की हत्या के मामले में एक आरोपी को क्राइम ब्रांच sec 31 व  DLF Ph-I, गुरुग्राम की टीम ने कोलकता से  किया काबू।*

*✍ आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर की जाएगी गहनता से पूछताछ।*

*✍ आरोपी ने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर मृतक महिला के गहने चोरी करके  ले जाने के लिए की थी हत्या।*

*इस केश को सफल बनाने के लिए श्रीमान अकील मोहम्मद ips कमिश्नर   आफ पुलिस  गुरुग्राम ने एक टीम का गठन किया जिसमे वेद प्रकाश DLF फेस 1 प्रभारी खुद के साथ निरीक्षक नवीन कुमार प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 31 ,सहायक उपनिरीक्षक राजेश ,सुजान ,सौरभ, हवलदार पोखर राम  क्राइम ब्रांच  sec 31GGM को शामिल किया ।*

▪ दिनांक 02.08.2019 को थाना DLF Ph-I, गुरुग्राम में पुलिस कन्ट्रोल रुम गुरुग्राम से एक सूचना मकान नं. ई-7/31 DLF Ph-I, गुरुग्राम में एक वृद्ध महिला की हत्या होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪ इस सूचना पर थाना DLF Ph-I, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां पर पाया कि एक महिला मृत अवस्था में पङी हुई है। तभी क्राइम unit की टीम व  फिन्गरप्रिंट, एफ.एस.एल. पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया व मृतक महिला को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस कब्जा में लिया गया। घटनास्थल पर ही मृतक महिला की बहन देविका नरुला पत्नी अशोक कुमार नरुला निवासी सुशान्त लोक-1, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि ये 02 बहने और एक भाई है इसके भाई और इसके बीच इसकी एक बहन इन्दा खन्ना पुत्री पृथ्वीराज खन्ना निवासी मकान नं. ई-7/31 DLF Ph-I, गुरुग्राम उम्र 72 वर्ष अविवाहित है और अपने मकान में अकेली ही रहती थी और ये इससे मिलने व इससे फोन पर बातचीत भी करती रहती है। आज दिनांक 02.08.2019 को इसने अपनी बहन के पास फोन किया तो उसने फोन नही उठाय़ा। फोन न उठाने पर यह अपने पति के साथ अपनी बहन के मकान नं. ई-7/31 DLF Ph-I, गुरुग्राम पर आई जहां पर मकान के मुख्य दरवाजे की चिटकनी अन्दर से नही लगी हुई था। जब इसने अन्दर जाकर देखा तो इसकी बहन रसोई में पङी हुई है। इसने सोचा की इसको अटैक आया होगा। तभी इसने अपने पति को कहकर डाक्टर को बुलवाया। डाक्टर ने चैक करने के बाद बताया कि इसकी बहन इन्द्रा खन्ना की मृत्यु हो चुकी है और इनकी हत्या गला घोंटकर की गई है। जहां देखने पर यह भी पाया कि किसी अज्ञात ने इसकी बहन की चुन्नी से ही इसकी बहन का गला घोटंकर हत्या की है।

▪ इस शिकायत पर थाना DLF Ph-I, गुरुग्राम ने 302 ,382 449  कानून  धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ इस अभियोग में निरीक्षक वेदप्रकाश, प्रभारी थाना DLF Ph-I,व निरीक्षक नवीन कुमार प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 31  गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस प्रणाली, पुलिस तकनीक की सहायता से व अपनी सुझबुझ से उक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले 01 आरोपी को दिनांक 08.08.2019 को गाँव करालिया, जिला नादिया, पश्चिम बंगाल से काबू किया गया।

आरोपी को पकङने के लिए टीम को नंगे पैर भी कई किलोमीटर चलना पङा ।बीच मे भागीरथी नदी आने के कारण टीम को नाव का सहारा लिया ।उसके बाद टिम ने पैदल ही आरोपी तक पहुंचना पङा ।

आरोपी की पहचान *गौतमदास पुत्र जोदेवदास निवासी गाँव करालिया, थाना कालीगन्ज, जिला नादिया, पश्चिम बंगाल, हाल निवासी गाँव चकरपुर, गुरुग्राम, उम्र 28 वर्ष* (आटोरिक्शा चलाने का काम करता है) के रुप में हुई।

▪ आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत जिला नादिया के कर्षणा नगर कोर्ट मे  आरोपी को पेश करके आरोपी का 4  दिन का  ट्रान्जिट रिमाण्ड लिया गया।

▪ आरोपी गौतम दास उक्त ने प्राथमिक पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में मृतक महिला ने अपने मकान के पीछे ही मकान का काम करने के लिए लेबर लगाई हुई थी और इसके  एक साथी ने उसी लेबर के साथ 3 दिन  काम किया  था। जो  महिला उसके साथी आरोपी को अच्छे से जानती थी। इसके साथी ने इसे बताया कि जिस मकान में यह काम कर रहा है उस मकान में एक वृद्ध महिला अकेली रहती है और यह व इसका साथी दोनों हो आर्थिक तंगी में है, क्यों ना उस महिला की हत्या करके और उसके गहने लेकर भाग जाने की योजना बनाई तथा इसके लिए लगातार 3 दिन तक रैकी भी की थी

इसी  योजना के तहत कार्य करते हुए उक्त आरोपी के अन्य साथी आरोपी (जिसे मृतक महिला जानती थी) ने दिनांक 02.08.2019 को समय करीब सुबह 09.15 बजे मृतक महिला के घर के दरवाजे की घंटी बजाई। महिला इसके साथी आरोपी को जानती थी इसलिए वह मकान के अन्दर चला गया और यह मकान की दीवार फान्दकर रसोई के रास्ते से अन्दर घुस गया व इन दोनों ने मिलकर महिला के गले में पङी चुन्नी का फंदा बनाकर व महिला का गला घोंट दिया और उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के उपरान्त इन्होनें महिला के गले, हाथों में पहने हुए आभुषण निकाल लिए और वहां से भाग गए।

▪ आरोपी को आज दिनांक 11.08.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

▪ पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान अन्य साथी आरोपी की पहचान करते हुए गिरफ्तार किया जाएगा व अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Post A Comment:

0 comments: