विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 25 अगस्त :  आजादी के बाद से ही देश पर कांग्रेस-भाजपा का राज रहा है, मगर यह दोनों पार्टियां अंदर से एक हैं। इसलिए इनके नेता भी समयनुसार पार्टियां बदलते रहते हैं। इन्होंने गरीबी, बेराजगारी, मंहगाई मिटाने के नाम पर चुनाव तो जीते, मगर सरकार में आते ही सिर्फ उद्योगपतियों और पंूजीपतियों के लिए नीतियां बनाकर काम किया। जबकि गरीब, कामगार और बेरोजगार मूंह ताकता ही रह गया। बहुजन समाज पार्टी हरियाणा प्रभारी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ. मेघराज ने उक्त विचार यहां एनआईटी विधानसभा में आयोजित हुई बसपा-जजपा गठबंधन की कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

इस सम्मेलन का आयोजन एनआईटी विधानसभा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हाजी करामत अली के द्वारा कराया गया। जबकि बसपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती, प्रदेश प्रभारी महेश कुमार, प्रदेश महासचिव नेतराम, सचिव मनोज चौधरी, जिला अध्यक्ष चौधरी रतीराम, जिला अध्यक्ष जजपा ठा. राजाराम, वरिष्ठ नेता तेजपाल डागर सहित हजारों की तादात में मुस्लिम सामज और 36 विरादरी की सरदारी पंच, सरपंच व कार्यकर्ता मौजूद रहे और सवने एक स्वर में हाजी करामत अली को विजयी बनाने का आर्शीवाद दिया। सम्मेलन डॉ. मेघराज ने कहा आज भी देश में गरीब को शिक्षा और रोजगार नहीं मिला रहा, बल्कि भाजपा ने पूरे देश के युवाओं को जरूरी मुद्दों से भटका कर धर्म और जातिवाद में उलझा रखा है। यदि आप अब भी विधानसभा चुनाव में नहीं जागे तो यह लोग लोकसभा चुनाव की तरह फिर ईवीएम में गडबडी करके सरकार बनाने में कामयाब हो सकते हैं। इसलिए हर व्यक्ति का वोट केवल बसपा-जजपा गठबंधन को ही मिले। ताकि गरीब का बेटा चुनाव जीतकर विधायक बने, और सच में गरीबों के लिए योजनाएं बनाई जाएं।

बसपा प्रभारी डॉ. मेघराज ने कहा हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार के विधायक और नेता गुजरे पांच वर्षों में आपके पास एक दिन भी नहीं आए। मगर अब चुनाव आ रहे हैं तो प्रदेश के मुख्यमंत्री भी आपसे जन आर्शिवाद का दिखावा करने आ रहे हैं। इनकी चाल को समझो यह केवल आपका वोट चाहते हैं। इसलिए अबकी बार एनआईटी विधानसभा का वोटर भाजपा-कांग्रेस से हिसाब मांगे पिछले पांच वर्षों का, और वोट न देकर इनको सत्ता से बाहर करने का काम करे। उन्होने अपील की कि विधायक गरीब का बेटा भी बन सकता है यदि गरीब, मजदूर, कामगार और युवा लालच छोडकर ईमानदारी से सच्चे और अच्छे उम्मीदावार को अपना कीमती वोट दे।

उन्होने कहा भाजपा ने पिछले शासन काल में देश की जनता को केवल गुमराह किया है, जाति-धर्म के नाम पर बांटा है, और प्रचार के प्रोपेगंडा करके जनता को बहकाया है। अब जागो और हरियाणा में बसपा-जजपा गठबंधन को सरकार बनाने एक मौका दें, ताकि बहुजनों में भाई-चारा कायम हो, और देश में सबका विकास हो। बसपा प्रभारी सी.पी. सिहं ने एनआईटी विधानसभा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस-भाजपा की नीतियां गरीब के हक में नहीं हैं। जबकि बसपा ने उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार में गरीबों को वह शिक्षा, रोजगार मकान और जमीन दी ताकि गरीबी खत्म हो। कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजक हाजी करामत अली ने कहा वह नेता नहीं हैं, जनता का बेटा बनकर समाज की सेवा करने आए हैं। उन्होने कहा वह खुद गरीबी से मेहनत करके आगे बढें हैं। इसलिए गरीब का दर्द जनते हैं। वह सालों से कांग्रेस-भाजपा का शासन देख रहे

Post A Comment:

0 comments: