फरीदाबाद,18 सितम्बर।
 स्थानीय हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक श्री भारत भूषण गोगिया की अध्यक्षता में लिंग संवेदीकरण प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन किया गया। उन्होंने चालकों और परिचालको को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी कार्यशैली तथा व्यवहारकुशलता में सुधार लाकर डिपो की तरफ से आमजन को यातायात सुविधाएं प्रदान करने में प्रदेश में अग्रणी बनने का प्रयास करें।
 श्री भारत भूषण गोगिया ने कहा कि राज्य परिवहन के स्थानीय डिपो के चालक और परिचालक महिलाओं का सम्मान करने तथा अपनी कार्यशैली व व्यवहारकुशलता में बदलाव लाकर प्रदेश में अमिट पहचान बनाकर उल्लेखनीय भूमिका निभाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में सफर करने वाली महिलाओं के साथ-साथ पुरूष सवारियो का भी सम्मान करें और  बसों में विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आरक्षित निर्धारित की गई सीटों पर उनके बैठाने की वयवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्वयं भी चालकों और परिचालको के व्यवहारकुशलता तथा कार्यशैली की फीड बैक ले रहे हैं।उन्होंने वर्कशाप में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे पूरी इमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करें ताकि सङको पर फरीदाबाद डिपो की बसें खराब ना हो। 
 मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अतुल सहगल ने सेमिनार में जानकारी देते हुए बताया कि लगभग चार सौ चालकों और परिचालको को लिंग संवेदीकरण विषय के मद्देनजर जागरूक किया गया है, ताकि चालक तथा परिचालको को सरकार द्वारा चलाए जा रहे लिंग संवेदीकरण विषय पर पूरी जानकारी मिले।उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने स्वयं जागृति प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया है।
  पांच दिवसीय सेमिनार का आयोजन जागृति प्रोजेक्ट के तहत किया गया।
 सेमिनार में जागृति प्रोजेक्ट के प्रदीप कुमार,पंकज, यातायात प्रबन्धक नवनीत बजाज, ईन्सपैक्टर सुखबीर सिंह सहित डिपो के सभी चालक, परिचालको सहित अन्य अधिकारी तथा कर्मचारियों ने भाग लिया ।
 फोटो कैप्शन-जीएम रोङवेज भारत भूषण गोगिया सेमिनार को संबोधित करते हुए तथा सेमिनार में उपस्थित कर्मचारी ।

00000

क्लर्क पद की परीक्षा के मद्देनजर धारा- 144 
फरीदाबाद, 18 सितंबर।
जिलाधीश अतुल द्विवेदी  ने एचएसएससी (हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग) द्वारा 21 से  23 सितंबर के बीच आयोजित की जाने वाली क्लर्क पद की लिखित परीक्षा के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा- 144 लागू  करने के निर्देश दिये है। इन आदेशों की अवहेलना के दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधीश ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा क्लर्क पद के लिए 21 सितंबर को सायंकालीन सत्र में सायं 4.30 से 6 बजे के बीच तथा 22 व 23 सितंबर को प्रात:कालीन सत्र में 10.30 से 12 बजे तक व सायंकालीन सत्र में 3 से 4.30 बजे तक लिखित परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके लिए जिला में 82 स्थानों पर परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं।
 उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्रों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा नकल रहित परीक्षाएं आयोजित करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू की जाती है। यह आदेश 21 से 23 सितंबर के बीच लागू रहेंगे। इसके तहत परीक्षार्थियों, ड्यूटी पर तैनात स्टाफ व पुलिस कर्मियों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति के परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की परिधि के भीतर पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के इक्कठा होने पर प्रतिबंध है तथा किसी भी प्रकार के हथियार आग्रेय शस्त्र, तलवार, गंडासा, लाठी, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, चाकू आदि शस्त्र लेकर चलने पर पूर्णतया पाबंदी है।
जिलाधीश अतुल द्विवेदी ने बताया कि परीक्षा के दिनों में सभी परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर दायरे में सभी प्रकार की फोटोस्टेट दुकानें भी बंद रखी जाएंगी। इन आदेशों की अवहेलना के दोषी व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
 फाइल फोटो-जिलाधीश अतुल द्विवेदी।

000000

फरीदाबाद,18 सितंबर । 
 सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है । देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया।
 यह बात बुधवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुज्जर ने भूपानी मोङ पर 359 लाख 90 हज़ार रुपये की धनराशि से बनने वाली दो सङको के कार्य  का शुभारंभ करके उपस्थित लोगों को अपने सम्बोधन में कहीं। 
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने लोगों का लोकसभा चुनाव में भारी मतदान करके उनकी सरकार बनाने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जो भारतवर्ष में 70 साल के इतिहास में नहीं हुआ, वह देश की जनता के सहयोग से 70 मिनट में करके दिखा दिया। भारत मां के ऊपर कश्मीर का धारा 370 कलंक खत्म करने का काम जनता के अभूतपूर्व सहयोग से हुआ है । उन्होंने कहा कि देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सरकार बनाकर उन्हें यह ताकत दी है । जिसकी बदौलत से भारत मां पर कश्मीर में धारा 370 का कलंक दूर करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।     
 श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जितने काम पिछले 5 वर्षों में हुए हैं, यह विकास कार्य पिछले 30 वर्षों के मुकाबले भी भारी है।  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में  लोगों को भय, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन , ईमानदार और विकास कार्यों में पारदर्शिता के साथ अंत्योदय की भावना के साथ जो कार्य हुआ है वह बेमिसाल है । युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रहीं हैं  । उन्होंने कहा कि  फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों, गांव में गलियों, चौपालों, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केन्द्र,  नहरों, रजवाहो और माइनरो तथा पुलों   के नवीनीकरण सहित  शहरी क्षेत्र में आमूलचूल विकास कार्य करवाने का काम किया है। 
 उन्होंने कहा कि अगले कुछ माह में फरीदाबाद जिले के हर गांव में 24 घंटे बिजली देने का काम सरकार करेगी। इसके अलावा जिस भी गरीब परिवार की आय एक लाख 80 हजार रुपये प्रति वर्ष है तथा सभी गरीब परिवारों को का आयुष्मान भारत के तहत ₹5 लाख रुपये की धनराशि तक इलाज फ्री में किया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि यह सड़कें बनाने की घोषणा  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी। उन्हीं की घोषणा के अनुरूप इन्हें इन सड़कों का शुभारंभ किया गया है।
 उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांग पर बोलते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर बिजली सप्लाई तथा गौशाला की भूमि पर भवन निर्माण सम्बंधित मांगों को पूरा किया जाएगा।
  इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी डिप्टी सीनियर मेयर देवेन्द्र चौधरी, पीडब्लूडी बीएण्डआर विभाग के  कार्यकारी अभियंता राहुल सिंह, सबडिविजनल अभियंता प्रकाश लाल ,जिला पार्षद एडवोकेट जगत सिंह, भूपानी सरपंच संजय सिंह, सरपंच मान सिंह, सरपंच सुनील नागर, सरपंच धर्मेन्द्र सिंह, सरपंच रीकू जौडंला, बीडीसी सदस्य विनोद नागर, कैप्टन ईश्वर सिंह, मनोज ठाकुर,ज्वाला नम्बरदार सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
 फोटो कैप्शन- केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर लोगों को सम्बोधित करते हुए ।
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुज्जर सङक का शुभारंभ करते हुए ।
मंचासीन केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुज्जर व अन्य नेतागण ।

Post A Comment:

0 comments: