फरीदाबाद,18 सितम्बर ।
 लोकतांत्रिक व्यवस्था को बेहतर व सुदृढ़ करने की कड़ी में चुनाव आयोग के फ्लैगशिप प्रोग्राम स्वीप के तहत एक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन लिंग्याज  विद्यापीठ फरीदाबाद में किया गया। इसमें  नगराधीश कम उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती बैलीना ने बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की ।
  उन्होंने एक बेहतर एवं प्रभावशाली अंदाज में छात्रों से चुनाव,सीविजिल, मतदान में मतदाता के अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में अपने विचार साझा किए।उन्होंने जिन युवाओं की आयु एक जनवरी 2019 को अठारह वर्ष हो गई है, उन्हें मत बनवाने के लिए प्रेरित किया और मतदान सम्बंधित प्रक्रिया पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी । उन्होंने सभी उपस्थित छात्र-छात्राओं को एक शपथ दिलाई की ईमानदारी का परिचय देते हुए निडर निर्भीक होकर एक अच्छे व सच्चे नेता को चुने।
 स्वीप के मुख्य वक्ता डॉक्टर एमपी सिंह ने सम्भावित विधानसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। ।  टीम के सदस्य श्री दीपेंद्र चौहान ने लोकतंत्र में मतदाता के अधिकारों से श्रोतागणों से अवगत कराया।  श्री वीरेंद्र बल्हारा  का भी एक अहम रोल रहा। उन्होंने बड़े रोचक व प्रभावशाली अंदाज में छात्र- छात्राओं से चुनाव की महत्ता पर प्रकाश डाला। 
  कार्यक्रम में स्वीप के सदस्य संदीप कुमार , जिला सांख्यिकीय अधिकारी जे एस मलिक भी मौजूद रहे।
  । इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष श्री दिनेश सरदाना ने आए हुए अतिथियों को सम्मानित किया तथा उपकुलपति डॉ एन राय ने सभी वक्ताओं का आभार व्यक्त किया।
 फोटो कैप्शन-सीटीएम श्रीमती बैलीना विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए।

Post A Comment:

0 comments: