विष्णु दयाल  ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद: तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने आज चुनावी अभियान के तहत भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के पांच साल तिगांव क्षेत्र में बदहाली के नाम रहे है। भाजपा ने इस क्षेत्र के विकास व रोजगार के मामले में पूरी तरह से अनदेखी की है, लेकिन मैंने विपक्षी विधायक होते हुए भी हर स्तर पर भाजपा सरकार की बेकादियों के खिलाफ सडक़ से लेकर विधानसभा तक आवाज उठाने का काम किया है, जबकि भाजपा की सरकार होते हुए भी यहां से भाजपा प्रत्याशी पूरे पांच साल प्रापर्टी डीलिंग में व्यस्त रहे।

उन्होंने जनता से सवाल किया कि आप भाजपा प्रत्याशी से पूछें कि वह कोई वह एक भी ऐसा कार्य बताए, जिसका उन्होंने स्वयं उद्घाटन किया हो। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र की जनता को प्रापर्टी डीलर नहीं बल्कि जनता के बीच हक-हकूक की लड़ाई लडऩे वाला विधायक चाहिए और अब प्रदेश में अब एक तरफा कांग्रेस की लहर चल निकली है और कांग्रेस की सरकार बनते ही पूरे तिगांव विधानसभा क्षेत्र का एक योजनाबद्ध तरीके से विकास कराया जाएगा।

नागर आज अपने चुनावी जनसंपर्क अभियान के दौरान गांव मंधावली, लहडौला, रायपुर, अल्लीपुर, घरौंड़ा, घुड़ासन, बेला, अरुआ सहित कई गांवों में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उपस्थित लोगों ने जहां उनका पगड़ी बांधकर स्वागत किया वहीं एकमत से उन्हें विजयश्री का आर्शीवाद भी दिया। सभाओं में भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर ने कहा कि भाजपा आम, गरीब, किसान मजदूर व छोटे व्यापारियों के विरोधी पार्टी है क्योंकि भाजपा सरकार में इन सभी वर्गाे का बुरा हाल है, युवा जहां बेरोजगारी की ओर बढ़ रहा है वहीं बढ़ते अपराधों ने सरकार की नकाबलियत का परिचय दिया है। पूरे पांच साल भाजपा केवल भाषणबाजी में ही अपना समय व्यतीत करती रही।

उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र के 19 गांवों के किसान आज अपनी जमीन के बढ़े हुए मुआवजे के लिए दर-दर की ठोंकरे खा रहे है और भाजपा सरकार ने उन्हें कोई भी राहत देने का काम नहीं किया। उन्होंने किसानों का आश्वस्त करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन रही है और सरकार बनते ही पहली कलम से किसानों को उनके मुआवजे देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है, वह करती है इसलिए हाल ही में कांग्रेस के संकल्प पत्र में पार्टी ने जो वायदे किए है, उन सभी वायदों को सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह 21 अक्टूबर को हाथ के सामने वाला बटन दबाकर जुल्मी भाजपा सरकार को उखाड़ फैंकने का संकल्प लें, जिससे कि प्रदेश और तिगांव क्षेत्र में सौहार्द व खुशहाली का माहौल बनाया जा सके।

Post A Comment:

0 comments: