विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 18 अक्टूबर :  बड़खल विधानसभा से राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के प्रत्याशी जमील खान घर-घर पैदल जा कर अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं । जमील खान एक पंचर की दुकान चलाते हैं । ऐसे में जहां घर का गुजारा इस छोटी सी दुकान से बहुत मुश्किल से चलता है , उन्होंने बड़कल विधानसभा में बड़ी-बड़ी पार्टियों के प्रत्याशी के सामने चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखाई है ।

 जमील खान ने बताया कि वो बडकल विधानसभा के एस जी एम नगर की सलम बस्ती में रहते हैं । ऐसे में इन बस्तियों में होने वाली दिक्कतों को अच्छी तरह से जानते हैं । अक्सर बड़े-बड़े भाषण बाजी और वादे  करने वाले नेता लोग केवल चुनाव के वक्त ही इन बस्तियों में आते हैं और चुनाव जीतने के बाद वह इन लोगों के दुख दर्द को भूल जाते हैं ।

 जमील खान ने बताया कि उनका उद्देश्य सलम बस्तियों को पास कराकर डेवलपमेंट चार्ज लगाना है । तथा हर सरकारी सुख सुविधा को इन गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों तक पहुंचाना है ।

 जमील खान ने बताया पूरे फरीदाबाद ही नहीं बल्कि हरियाणा की शान कहे जाने वाली बड़खल झील जो कि इन नेताओं के स्वार्थ के आगे उजड़ चुकी है, उसको फिर से हरा भरा बनाना उनका प्रमुख उद्देश्य है । स्लम बस्तियोंन के अंदर खुले नाले को बंद करवाना, सफाई की व्यवस्था कराना, पानी की सुविधा उपलब्ध कराना लोगों के लिए शिक्षा व रोजगार की व्यवस्था कराना यह सब उनका व उनकी पार्टी का प्रमुख उद्देश्य है।


जमील खान ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र भी ₹100 के स्टांप पेपर पर लिख कर दिया है।  यह पहले ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने अपने घोषणापत्र को स्टांप पेपर पर लिख कर दिया है। उन्होंने कहा कि जीतने के बाद अगर मैं अपने घोषणापत्र पर खरा नहीं उतरता तो मेरे क्षेत्र के निवासी मेरे खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।
जमील खान ने लोगों से हाथ जोड़कर अपील की कि आने वाली 21  अक्टूबर को चुनाव चिन्ह नारियल के फार्म  के सामने वाला बटन दबाकर उनको भारी से भारी मतों से विजय बनाएं । ताकि वह गरीब व मजदूर वर्ग की सेवा कर सके और उनको अपना खोया अधिकार वापस दिला सके ।

Post A Comment:

0 comments: