विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद6 6 अक्टूबर :  हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है विभिन्न पार्टियां व पार्टियों के उम्मीदवार अपने प्रचार-प्रसार में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं । ऐसे में बड़कल विधानसभा से "राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी" के उम्मीदवार जमील खान को क्षेत्रवासियों का आपार जन समर्थन मिल रहा है ।  आज के दौर में जमील खान स्लम बस्ती में रहने वाले हर मजबूर व्यक्ति की आवाज बन चुके हैं । लोगों का कहना है स्लम बस्ती में रहने के कारण जमील भाई  क्षेत्र की समस्याओं को  बखूबी समझते हैं । जमील खान ने बताया कि स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए मूलभूत सुविधाओं का यहां के मौजूदा विधायक ने विश्वासघात किया है । कोई भी नेता स्लम बस्तियों की तरफ ध्यान नहीं देता है । चुनाव आते ही लोग वादे तो करते हैं परंतु जीतने के बाद उनके इरादे बदल जाते हैं । बडकल गांव में एक नुक्कड़ सभा के दौरान जमीन खान ने बताया की  इस क्षेत्र की आन बान और शान "बड़खल झील" जोकि इस शहर का ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश के सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है, आज मौजूदा नेताओं की वजह से विरान पड़ा हुआ है। इस बड़कल झील को आबाद करने के लिए करोड़ों के प्रोजेक्ट निकाले जाते हैं , फंड रिलीज होता है परंतु वह पैसा कहां चला जाता है पता ही नहीं चलता । जमील खान ने बताया की अगर उनको बडकल विधानसभा की जनता का आशीर्वाद मिला तो उनका सबसे बड़ा लक्ष्य क्षेत्र के सौंदर्य का प्रतीक बड़खल झील को फिर से आबाद करने का होगा । स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए शिक्षा और सफाई के प्रबंध की दिशा में वह विशेष कदम उठाएंगे ।यहां के लोगों के लिए रोजगार और शिक्षा के लिए कार्य करेंगे ।

जमील खान ने कहा कि उन्हें मुस्लिम समाज ही नहीं बल्कि हिंदू समाज का भी अपार जनसमर्थन मिल रहा है । जमील खान "कौमी एकता मंच" के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। इसके साथ साथ आज सिख समुदाय व क्रिश्चियन समुदाय के लोगों ने भी उनका मान सम्मान फूल मालाओं से स्वागत किया।
 लोगों का कहना है कि जमील खान भले ही एक गरीब परिवार का बेटा है लेकिन वह एक ईमानदार , मेहनती व साफ-सुथरी छवि वाला इंसान है । स्लम बस्ती में रहने के कारण जमील खान को उनकी हर समस्या के बारे में मालूम है।

Post A Comment:

0 comments: