Office news
*रविवार 25 दिसंबर को दोपहर बाद तीन बजे एचएसवीपी कन्वेंशन हाल सैक्टर-12 में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक  आयोजित की जा रही है। इसकी अध्यक्षता हरियाणा के उप मुख्यमंत्री माननीय श्री दुष्यंत चौटाला  करेंगे।*
   *आपसे अनुरोध है कि इस कार्यक्रम को कवर करने का कष्ट करें।**
*धन्यवाद।*
--------------


- सुशाशन दिवस पर मुख्यमंत्री करेंगे आमजन से जुड़ी योजनाए व सेवाए लॉन्च।
- सभी जिलों में होगा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रसारण
- राज्य स्तरीय कार्यक्रम का http://www.webcast.gov.in/haryana पर होगा सीधा प्रसारण , प्रातः 11 बजे से देख सकते है मोबाइल और इंटरनेट पर।
-सुशासन दिवस पर फरीदाबाद में उप मुख्यमंत्री  श्री दुष्यंत चौटाला जिला स्तरीय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत । 
 
फरीदाबाद, 24 दिसंबर।
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सुशासन दिवस पर 25 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे प्रदेश  सभी जिलों से रूबरू होते हुए प्रत्येक जिला में आमजन को मिलने वाली सेवाओं व योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके लिए सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल संबोधित करेंगे। फरीदाबाद में जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में प्रातः 10:00 बजे हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जिला स्तरीय समारोह का आयोजन सैक्टर-12 लघु सचिवालय के सरल केंद्र में आयोजित किया जाएगा ।
यह जानकारी उपायुक्त अतुल  कुमार ने आज मंगलवार को अधिकारियों के साथ सरल केंद्र का निरीक्षण करते हुए दी।
 उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सरल-अंत्योदय योजना के माध्यम से एक छत के नीचे ही 475 से ज्यादा आमजन को मिलने वाली  सेवाओं व योजनाओं की टाइम बाऊण्ड डिलीवरी और पेपर लैस सुविधा प्रदान की गई है । उन्होंने सरल केंद्र में सभी लंबित आवेदनों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश भी  अधिकारियों को दिए। 
उपायुक्त ने कहा कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम गुरुग्राम में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इसके अलावा सभी जिलों में  कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए एसडीएम, तहसीलदार, बीडीपीओ व अन्य संबंधित अधिकारी समय रहते समुचित तैयारियां कर लें। जिला कार्यक्रम में वहां के संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की संपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंस व लाइव टेलीकॉस्ट का प्रबंध करवाने के लिए उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जिला में सरल-अंत्योदय योजना के माध्यम से आमजन को मिलने वाली सेवाओं की गुणवत्ता की समीक्षा करेंगे। वे जिला की स्थिति का आकलन वहां लंबित आवेदनों के आधार पर बनने वाले स्कोर से करेंगे। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग की सेवाओं से संबंधित आवेदनों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करते हुए आमजन को अपेक्षित सेवाएं प्रदान करें। यदि किसी विभाग की सेवाओं की आपूर्ति अधिक या लंबे समय से लंबित होंगी तो इस पर उप मुख्यमंत्री मौके पर ही जवाब मांग सकते हैं और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।
उपायुक्त ने श्रम विभाग, परिवहन, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, कृषि विभाग, विवाह पंजीकरण मामलों, प्रोपर्टी डीलर रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट, राजस्व मामलों सहित अन्य विभागों के आवेदनों और लंबित मामलों की समीक्षा की और अधिकारियों को बुधवार तक समाधान करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान एडीसी धर्मेन्द्र सिंह,  एसडीएम बङखल पंकज सेतिया , एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार , एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद,डीआईओ मुनेष बाबु गुप्ता, डीआरओ ,जिला सुशासन सहयोगी /सीएमजीजीए अतुल सहगल , सहायक अभियंता पीडब्लूडी बीएण्डआर राहुल सिंह  सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

फोटो संलग्र- निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते उपायुक्त अतुल  कुमार ।

Post A Comment:

0 comments: