फरीदाबाद 4 मार्च।  Reporter Gyani Delhi
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आगामी 8 मार्च को महिल मैराथन का आयोजन किया जायेगा। इस सम्बन्ध में आज लघु सचिवालय के सभागार में जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारिओं कि एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीसीपी एनआईटी डॉ० अर्पित जैन व एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार ने बैठक को सम्बंधित कर इस बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने फरीदाबाद के सभी प्रशासनिक विभागों, कॉलेजो, स्कूलो के प्रतिनिधिओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को सफल बनाने के लिए इसमें बढ़-चढ़ कर प्रतिभागिता करने कि अपील कि उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय मैराथन के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग को विशेष दायित्व सरकार के दिशा-निर्देश अनुसार सौंपा गया है। इसके लिए अन्य सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी आपसी तालमेल बनाकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मैराथन के आयोजन को प्रदेश में सबसे अव्वल प्रदर्शन करने के लिए बेहतर तरीके से पूरा करें।
उन्होंने बताया कि उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में जिला स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं पोषण पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला स्तर पर महिला मैराथन आयोजित की जाएगी। महिला पिंक मैराथन 3, 5 व 10 कि.मी. दूरी की होगी। प्रतिभागी को प्रातः 6 बजे तक अपनी उपस्तिथि खेल परिसर में दर्ज करानी होगी। तीनो श्रेणी कि अचीवरस के अलावा किसी भी क्षेत्र में उत्क्रष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रूबरू होकर सम्मानित करेंगे। जिसके लिए तैयारियां सम्बंधित विभागों द्वारा की जा रही है।
उन्होंने बताया कि महिला मैराथन में महिला खिलाड़ीमहिला पुलिस  कर्मचारीछात्राएंसरकारी कार्यालयों में काम करने वाली महिला अधिकारी व कर्मचारीमहिला एवं बाल विकास विभाग से महिलाएंमहिला पंचसरपंच सहित कोई भी महिला इस महिला मैराथन में भाग ले सकती है। जिसके लिए इक्छुक प्रतिभागी www.mahiladiwasmarathon.in पर जाकर अपना रजिस्टरेशन करे। पंजीकरण के दौरान सामान्य जानकारी देनी होगी।
उन्होंने बताया कि महिला मैराथन को पिंक मैराथन का भी नाम दिया गया है जिसमें मैराथन में भाग लेने वाली महिलाएं पिंक कलर कि ड्रैसकैपदुपट्टा या पटका पहने होंगी। उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला स्तर पर मनाया जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियां आरंभ कर दी गई है।
इस अवसर पर एसीपी सेंट्रल महेंद्र वर्मा, एसीपी ट्रैफिक अभिमन्यु सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी व स्कूल व कॉलेजों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Post A Comment:

0 comments: