रिपोर्टर महावीर प्रसाद

ईट भट्टों के मजदूर अपने भट्टों पर ही रहें
जनपद में खाद्य सामग्री की कोई कमी नहीं, कोविड बेग बनकर तैयार
मथुरा 31 मार्च/ जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कलेक्टेªट सभागार में बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि ईट भट्टों पर कार्यरत मजदूर अपने स्थान पर ही रहें। प्रशासन द्वारा खाद्य सामग्री एवं पका हुआ भोजन दोनो ही उपलब्ध कराये जा रहे हैं। कोविड बेग के संबंध में जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी चन्दन पाण्डेय से जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि रु. 500 का कोविड बेग तैयार किये गये हैं, जिसमें आटा, चावल, दाल, नमक इत्यादि सामान रखा गया है।
श्री मिश्र ने निर्देश दिये हैं कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में आशा कार्यकत्री कोरोना वायरस के संबंध में सर्वे करेंगी, जिससे यह जानकारी हो सके कि कोई कोविड-19 के लक्ष्ण वाला व्यक्ति कंही छुपा तो नहीं है। उन्होंने बताया कि जनपद में पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री उपलब्ध है और खाद्य सामग्री स्टोक में भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि काला बाजारी से संबंधित शिकायतें बहुत कम मिल रही हैं। नगर में 06 टीमें बनाई गयी हैं, जो किसी भी प्रकार की काला बाजारी की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करती है।
जिलाधिकारी ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं के सामान की दुकानें प्रातः 07 से 11 एवं थोक सब्जी एवं फल मण्डी की दुकानें प्रातः 04 से 07 बजे तथा प्रातः 07 से सांय 05 बजे तक मेडीकल की दुकानें खुलेंगी। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा, नगर मजिस्टेªट मनोज कुमार सिंह, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद यादव सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post A Comment:

0 comments: