फरीदाबाद, 23 अप्रैल।5;22PM REPORTER K.K.CHADDHA 
उपायुक्त ने बताया कि अब तक फरीदाबाद सैक्टर-16 मण्डी में 8 हजार 361 क्विंटल, मोहना मंडी में 35 हजार 727 क्विंटल, बल्लभगढ़ मण्डी में 47 हजार 834 क्विंटल और तिगावं मण्डी में 8 हजार 892 क्विंटल, एनआईटी डबुआ मण्डी में 193 क्विंटल तथा फतेहपुर बिलौच मंडी में 8 हजार 477 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई है। उन्होंने बताया कि लाक डाउन-2 के मद्देनजर मंडियों में खरीद कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। गेहूं की खरीद उन्हीं किसानों की जा रही है, जिन्होंने अपनी फसलों का पूरा ब्यौरा मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसल का पंजीकरण करवाया है। फसल पंजीकृत करने वाले किसानो को समय व तारीख के अनुसार बुलाया जा रहा है। किसानों को सुबह व दोपहर की शिफ्ट में बारी-बारी से बुलाया जाता है।
 
फरीदाबाद, 23 अप्रैल। लाॅकडाउन में लोगों की मदद के लिए समाजसेवी संस्थाएं लगातार सरकार की मदद के लिए आगे आ रही है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को वीरवार को सर्व अनुबंध अनुदेश संघ (आईटीआई) और अनंत सद्भावना ट्रस्ट सेक्टर- 65 द्वारा 5 लाख 32 हजार रुपये की धनराशि का चेक कोरोना रिलीफ फण्ड में सरकार की मदद के लिए सौंपा है। परिवहन मंत्री ने कहा कि कोविड 19 जैसी भयानक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने   लॉकडाउन को लागू किया, ताकि इस बीमारी की चेन टूट सके। उन्होंने कहा कि आज अनुबंध आधार पर लगे कर्मचारियों की यूनियन की तरफ से हरियाणा सरकार राहत कोष में 5 लाख 11 हजार रुपये की धनराशि राशि दी गई है। वही अनंत सद्भावना ट्रस्ट सेक्टर- 65 द्वारा 21 हजार रुपये की धनराशि हरियाणा कोरोना फण्ड में दी गई है। परिवहन मंत्री ने सरकार की मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाले लोगों का धन्यवाद जताया है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोविड-19 की महामारी से जूझ रहा है। हरियाणा में भी इस महामारी का असर है, लेकिन लाक डाउन के मद्देनजर उसकी पूरी तरह से फ्लो अप करना, आत्मविश्वास लोगों की एकता के कारण  कोरोना की चैन टूट रही है ,और हरियाणा में जल्द ही इस बीमारी पर काबू पा लिया जाएगा। कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने कहा कि सरकार अच्छा कार्य कर रही है और जल्द ही यह बीमारी दूर होगी। कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार अच्छा प्रयास कर रही है और जल्द ही प्रदेश से कोरोना की वैश्विक महामारी दूर हो जाएगी।
इस मौके पर इस मौके पर यूनियन के वरिष्ठ उपप्रधान अमित ढिल्लों ,रोहतक जिला प्रधान जितेंद्र बड़क, कर्मवीर सिंह और बलवान सिंह , जबकि सद्भावना ट्रस्ट की तरफ से प्रधान उदयवीर सिंह और अनिल प्रताप सिंह परिवहन मंत्री के कार्यालय पर उपस्थित थे ।
फोटो कैप्शन- 3 व 4....परिवहन तथा खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा को कोविड-19 के हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड में चैक सौपते हुए प्रतिनिधि।

Post A Comment:

0 comments: