प्रमोद कुमार जायसवाल की रिपोर्ट :-/नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली की तैयारी पर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में 2081 केस हैं. कोरोना वायरस से 47 लोगों की मौत हुई है जबकि 431 मरीज ठीक हुए हैं, एक्टिव केस 1603 हैं.।
सोमवार को 1,397 लोगों के नमूने लिए गए हैं. इनमें 78 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार जरूरतमंदों के बीच बांटने के लिए हर एक विधायक, सांसद को 2,000 रुपए के खाद्य कूपन देगी. सरकार फूड सिक्योरिटी का पूरा प्लान बना रही है. इसके तहत 2 हजार रुपए के फूड कूपन दिए जाएंगे. 30 लाख और लोगों को राशन दिया जाएगा. अब तक 71 लाख लोगों को राशन दिया गया है .।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना से मौत 80 फीसदी मामले ऐसे हैं, जिनमें मरने वालों की उम्र 50 से ज्यादा है. इसलिए आप अपने घर के बुजुर्गो का खास ख्याल रखें और उन्हें घर से बाहर न निकलने दें. ।
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पत्रकारों की भी कोविड-19 की जांच कराने की बात कही. केजरीवाल ने कहा कि कल से पत्रकारों का मुफ्त कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. इसे लेकर सभी मीडिया हाउस को जानकारी दी जाएगी. ।
बता दें कि मुंबई में करीब 50 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना प्रकोप के बीच पत्रकार फ्रंटलाइन पर हैं. मैं उनके जज्बे को सलाम करता हूं.।

Post A Comment:

0 comments: