जोखिम भरे पत्रकारिता के कार्य में बीमा अत्यावश्यक : नरेंद्र भारद्वाज

युवा उद्योगपति रंजीत चतुर्वेदी ने मथुरा में पत्रकारिता के लिए इंस्टिट्यूट और प्रेस क्लब के लिए पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन 

साढ़े सात लाख की बीमा पॉलिसी मिलने पर पत्रकारों में हर्ष 

मथुरा। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (आईजेयू) मथुरा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज के प्रयास से मथुरा के सभी पत्रकारों का दुर्घटना कम स्वास्थ्य बीमा आत्म निर्भर प्रोजेक्ट के तहत कराया गया है काफी समय से पत्रकारों की यह मांग थी । वह जान हथेली पर लेकर अपने कर्तव्य और फर्ज निभाने में लगे हुए हैं लेकिन उनके लिए कोई इस तरह की व्यवस्था नहीं थी जिससे किसी परिस्थिति में वह समय रहते स्वयं को एवं अपने परिवार को संभाल पाएं। इसी जोखिम को ध्यान में रखते हुए मथुरा के अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज ने आत्म निभर्र प्रोजेक्ट के तहत बीमा करा कर बेहद सराहनीय कार्य किया है। आज पत्रकारों को उनकी पॉलिसी वितरण की गयीं।
 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (आईजेयू) मथुरा इकाई ने जनपद के पत्रकारों की हर संभव मदद की है और कर रही है। पत्रकारों के हक की लड़ाई के लिए मथुरा इकाई हर वक्त तैयार रहती है । पूर्व में कई पत्रकार साथियों की मदद श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (आईजेयू) के जिला अध्यक्ष एवं उनकी टीम ने पूरे मनोयोग से की है और इसी का परिणाम है कि आज संस्था के साथ मथुरा में सैकड़ों पत्रकार जुड़े हैं जिसमें  शहर,वृंदावन,गोवर्धन,छाता, कोसी, फरह ,बरसाना, रिफाइनरी,राया, बल्देव आदि क्षेत्र के पत्रकार शामिल हैं। जिला अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि पत्रकार हर समय जान हथेली पर लेकर खबरों का आदान-प्रदान करते हैं। इस जोखिम को देखते हुए उन्होंने पत्रकारों के लिए दुर्घटना कम स्वास्थ्य बीमा कराने का निश्चय किया और जाने-माने युवा हृदय सम्राट  उद्योगपति रंजीत चतुर्वेदी महेश पाठक ने उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए आत्म निर्भर प्रोजेक्ट के तहत प्रत्येक पत्रकार के लिए साढे सात लाख का बीमा कराया है। उद्योगपति रंजीत महेश पाठक ने बताया कि नरेंद्र भारद्वाज का प्रस्ताव और विचार बेहद प्रशंसनीय है उन्हें अपने पत्रकार साथियों की हृदय से फिक्र रहती है। श्री चतुर्वेदी ने मथुरा में पत्रकारिता के लिए एक अच्छा इंस्टिट्यूट और प्रेस क्लब के लिए पूर्ण सहयोग की बात कही।  उन्होंने पत्रकार साथियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आगे भी वह उनकी हर संभव मदद करेंगे। साढ़े सात लाख की बीमा पॉलिसी मिलने पर पत्रकारों ने नरेंद्र भारद्वाज और रंजीत चतुर्वेदी महेश पाठक का आभार व्यक्त किया। कोविड-19 के चलते पॉलिसी वितरण कार्यक्रम में सभी पत्रकार भाइयों को एकत्र नहीं किया गया है।

Post A Comment:

0 comments: