दमोह : दमोह में कुछ दिनों के अंतराल के बाद किल कोरोना अभियान के तहत लिए गए सैंपल में एक व्यक्ति पॉजिटिव आया है. ऐसे हालात में अब एक बार फिर दमोह में एक मरीज की संख्या बढ़ गई है. हालांकि जिला प्रशासन के निर्देश पर अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग का अमला मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है. यही कारण है कि कोरोना वायरस के पीड़ित ठीक होकर अपने घर जा रहे हैं.
दमोह जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने बताया कि आज एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह मरीज मेल पर्सन है. जिसकी आयु करीब 23 वर्ष है, यह पथरिया ब्लॉक के सेमरा लोधी गांव का है. इस नए पॉजिटिव मरीज को मिलाकर दमोह में अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है. वही 40 मरीजों के डिस्चार्ज हो जाने के बाद अब केवल जिले में 15 पॉजिटिव मरीज बाकी है. जिसमें 2 मरीज सागर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहे हैं. तो वहीं 8 मरीज दमोह जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. इसके साथ ही 4 मरीज हटा में इलाज करा रहे हैं, तो वहीं पथरिया में एक मरीज का इलाज चल रहा है.
पी के डी आप सभी से अपील करता है कि आप सभी मास्क का प्रयोग करें. साथ ही साबुन से हाथ धोने का अभियान जारी रखें. वही घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से एतिहाद बरतें, सैनिटाइजर का प्रयोग आवश्यक रूप से किया जाए. यही कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सबसे कारगर उपाय है.
अभी जिले में राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन के संरक्ष
ण में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा किल कोरोना अभियान के तहत आवश्यक एवं संदेही लोगों का सैंपल लिया जा रहा है. जिनके सैंपल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज भेजे जा रहे हैं. वहीं से इनकी रिपोर्ट आ रही 
संवाददाता-बबलू बंसल दमोह

Post A Comment:

0 comments: