रिपोर्टर मनोज कुमार

 मंगलवार, २८ जुलाई २०२०  दोपहर २:१४ बजे
 
लेहड़ा (महराजगंज): आद्रवन लेहड़ा मंदिर में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। मंदिर से जुड़े पाँच लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने और भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने लेहड़ा मंदिर को सील कर दिया है। मंदिर के अचानक सील होने से मां के दर्शन के लिये पहुंचे कई भक्तों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

फरेंदा क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सोमवार को स्टार हास्पिटल आनंदनगर में कुछ लोगों की कोरोना की जांच की गई। जिसमें 13 लोग पाजिटिव पाए गए। जिसमें मंदिर से संबंधित तीन लोग भी शामिल थे। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या औऱ मंदिर से जुड़े लोगों के पॉजीटिव पाये जाने के बाद लोगों में दहशत फैल गई है। 

मंदिर मार्ग को किया गया बंद
प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए मंगलवार को मंदिर को सील कर दिया और वहां हर तरह की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया। मंगलवार को अचानक सील हुए मंदिर से काफी श्रद्धालु मां के दर्शन किए बिना वापस लौटना पड़ा। मंगलवार का दिन होने के कारण लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मां दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन मंदिर सील होने के कारण श्रद्धालु मां का दर्शन नहीं कर पाए।

उपजिलाधिकारी फरेंदा राजेश कुमार जायसवाल ने कहा कि मंदिर प्रबंध समिति से बातचीत कर मंदिर को सील कर दिया गया है। जिससे इस भयानक संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। अब अगली घोषणा तक लोग मंदिर में मां के दर्शन समेत पूजा-अर्चन नही कर सकेंगे।

Post A Comment:

0 comments: