दमोह : कांग्रेस को छोड़कर के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा के विधायक प्रदुमन सिंह लोधी को तत्काल ही कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया. शिवराज सरकार के द्वारा कांग्रेस छोड़कर के भाजपा में आने के इनाम के रूप में प्रदुमन सिंह लोधी को नागरिक आपूर्ति निगम अर्थात नान का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है
यह पद कैबिनेट मंत्री दर्जे का होता है. साथ ही किसी भी प्रदेश में यह संस्थान लोगों को अनाज मुहैया कराने एवं किसानों का अनाज खरीदी करने का काम करता है. ऐसे हालात में जब प्रदुमन सिंह लोधी ने कांग्रेस को टाटा बाय बाय कहकर भाजपा का दामन थाम लिया. तो उनको अब मलाईदार निगम का अध्यक्ष बना करके उनके भाजपा में आने का इनाम दिया गया है.
मालूम हो कि रविवार की सुबह हुए राजनीतिक घटनाक्रम में दमोह संसदीय क्षेत्र के बड़ा मलहरा विधानसभा के विधायक प्रदुमन सिंह लोधी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. जहां पर उनका स्वागत भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने किया था. साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी फिर से उन्हें भाजपा में आने की बधाई दी थी. भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ और कद्दावर नेता उमा भारती के कारण ही प्रदुमन सिंह लोधी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. ऐसे हालात में उनको तत्काल ही एक मलाईदार विभाग देकर निगम का अध्यक्ष बनाया गया है. जो एक बड़े इनाम के रूप में देखा जा रहा है.
मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी पत्र
ऐसे हालात में जब सुबह पार्टी ज्वाइन करना, दोपहर में विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा देना और शाम को मलाईदार पद का मिलना प्रदेश के अन्य विधायकों को ललचा सकता है. हालांकि सूत्रों की माने तो अनेक विधायक भाजपा के संपर्क में है, और वे भी आगामी दिनों में भाजपा का दामन थाम सकते हैं. जिसमें पुरानी भाजपा की पृष्ठभूमि वाले विधायक पर ज्यादा नजरें टिकी हुई है. देखना होगा सूत्रों की इन खबरों पर मुहर लगती है या नहीं.
संवाददाता-बबलू बंसल छतरपुर

Post A Comment:

0 comments: