मनोज कुमार की रिपोर्ट


गुरूवार, १३ अगस्त २०२०, शाम ६:०० बजेजिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। बिजली के पोल में करंट उतरने से दो मवेशियों की मौत हो गयी है। लोगों में भी भारी डर का माहौल है। पिकेडी न्यूज की रिपोर्ट..


महराजगंज: जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। कोल्हुई बाज़ार गांव में लगे बिजली के एक खंभे में करंट उतरने से दो भैंस की मौत हो गई। इस घटना से लोगों में भी काफी भय और विभाग को लेकर आक्रोश है। लोगों का कहना है कि पोल में करंट उतरने से किसी व्यक्ति की भी मौत हो सकती है, इसलिये विभाग को तुरंत चीजों को ठीक करना चाहिये।


अचनाक दो मवेशियों के करंट की चपेट में आने से लोगों में भारी अफरा तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल बिजली विभाग को सूचना दी। जिससे बिजली काटी गई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और दोनों भैंस तड़प तड़प कर मर गई थी।


जानकारी के अनुसार कोल्हुई गांव के निवासी राजेन्द्र यादव पुत्र सीताराम यादव अपनी भैंस को  प्रतिदिन की तरह चरने के लिए ले जा रहे थे। रास्ते में पड़ने वाले बिजली के खंभे में पोल से बंधी हुई एक लोहे की छड़ थी, जिसमें करंट उतरा हुआ था। भैंस उसी छड़ की चपेट में आ गए, जिससे मौके पर भैंस की दर्दनाक मौत हो गई।


मौके पर लेखपाल व अन्य विभाग के लोग कार्रवाई कर किसान को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए जुट गये हैं।

Post A Comment:

0 comments: